Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण के पत्रकारों ने किया शोक सभा का आयोजन, अटल जी को दी श्रद्धांजलि

Chhapra: शहर के स्थानीय नगरपालिका चौक के समिति NUJ(I) के कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी को स्थानीय पत्रकारों ने श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. अपने जीवन की शुरुआत एक पत्रकार के रूप में करने वाले भारत रत्न अटल जी ने जीवन में कई उतार चढाव के साथ प्रधानमंत्री पद को शुशोभित किया.

श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए NUJ(I) के प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र तिवारी ने कहा कि अटल जी का जीवन हम सभी पत्रकार, राजनेता और आम आदमी के लिए सीख है. उनके जीवन और सामाजिक चेतना का हम सभी को अपने जीवन में आत्मसात करनी चाहिए. अटल जी एक पत्रकार के रूप में आपने कैरियर शुरू किए और आगे चल एक स्वच्छ नैतिकता भरी राजनीति कर देश ही नहीं पूरे विश्व को अलग संदेश दिया. अटल जी का निधन एक युग का अंत है.

वहीं श्रद्धांजलि देते हुए सारण इकाई के महासचिव राकेश कुमार सिंह ने कहा कि अटल जी एक निर्भीक पत्रकार और विख्यात कवि के साथ प्रखर वक्ता और राजनेता के रूप में उनका जीवन प्रासंगिक है, हम सबको उनके जीवन से सीख लेना चाहिए.

श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद दो मिनट का मौन धारण करके उनके आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना की गई.

शोक सभा को संबोधित करते हुए युवा पत्रकार धनंजय सिंह तोमर ने कहा की हम युवा पत्रकारों का ये सौभाग्य है की अटल जी जैसे धारदार पत्रकार, मृदुभाषी कवि और विख्यात राजनेता के जीवन काल में कार्यानुभव का मौका मिला. उनके राष्ट्रवादी सोच और वसुधैव कुटुंबकम् विचार धारा के साथ जीवन में आत्मसात करना चाहिए.

श्रद्धांजलि अर्पित करने वालो में प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र तिवारी सारण इकाई के महासचिव राकेश कुमार सिंह सचिव धनंजय सिंह तोमर, आलोक जयसवाल, मंजीत कुमार सिंह, डॉ.सुनील प्रसाद, पंकज श्रीवास्तव, मनोज कुमार सिंह सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे.

Exit mobile version