Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ज़िले के विभिन्न स्कूलों में मनाया गया कृष्ण जन्मोत्सव

Chhapra: शनिवार को जन्माष्टमी के मौके पर हर तरफ मंदिरों में धूमधाम से भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया. इस दौरान विभिन्न स्कूलों में भी भव्य तरिके से जन्माष्टमी मनाई गई. इसी अवसर पर शहर के वात्सल्य प्ले स्कूल में बेहद धूमधाम से श्री कृष्ण जन्मोत्सव का पर्व मनाया गया. स्कूल की संचालिका सीमा सिंह के नेतृत्व में पूजा अर्चना की गई.
इस अवसर पर बच्चों ने श्रीकृष्ण व राधा के बाल रूपों की मनमोहक झांकी प्रस्तुत की. नन्हे बच्चों ने विभिन्न रूप सज्जा में श्री कृष्ण के बाल स्वरूप को मनमोहक प्रस्तुति दी. कार्यक्रम ,में कृष्ण और राधा को प्यार के दर्शाते हुए तमाम झलकियां प्रस्तूत की गई. कार्यक्रम के अंत में आरती करके महोत्सव का समापन किया गया.

संस्कार विद्यापीठ में दिखी जन्माष्टमी की धूम

वहीं दूसरी तरफ शहर के संस्कार विद्यापीठ प्ले स्कूल में बेहद भव्य तरीके से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें राधा कृष्ण ड्रेस कंपटीशन, डांस और मटका फोड़ कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने श्री कृष्ण और राधा के रूप में प्रस्तुति दी. साथ ही साथ राधा कृष्ण डांस कंपटीशन का भी आयोजन किया गया. इस दौरान बच्चे काफी खुश नजर आ रहे थे.

बच्चों ने जम के मस्ती की मटकी. फोड़ कार्यक्रम में भी बच्चो ने ही हिस्सा लिया. एक छोटे बच्चे ने मटकी फोड़ी तो सभी तालियां बजाकर उसका स्वागत किया. इस दौरान स्कूल में दर्जनों बच्चे रंग बिरंगे तरीके से राधा कृष्ण के लिबास में नजर आए. साथ ही साथ शिक्षकों ने बच्चों का खूब हौसला बढ़ाया.

Exit mobile version