Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण सहित राज्य के कई जिलों में इंटरनेट सेवा 19 तक बंद

Patna: राज्य में अग्निपथ योजना को लेकर जारी अशांति एवं उपद्रव से बिगड़ती विधि व्यवस्था से राज्य सरकार के गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. गृह मंत्रालय ने राज्य के चिन्हित जिलों में इंटरनेट सेवा को 19 जून तक स्थगित रखने का निर्देश जारी किया है.

गृह मंत्रालय द्वारा जारी इस आदेश के तहत 17 जून दोपहर 2:00 बजे से राज्य के कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली के साथ सारण जिले में भी यह व्यवस्था लागू रहेगी.

गृह मंत्रालय बिहार द्वारा दोपहर बाद जारी इस आदेश से फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप, क्यू क्यू, वीचैट सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से फोटो एवं सूचनाओं का आदान प्रदान नहीं किया जा सकता है.

बताते चलें कि विगत दिनों केंद्र सरकार की अग्नीपथ योजना जारी करने के बाद आर्मी, वायुसेना एवं नेवी में जाने वाले युवाओं का आक्रोश बढ़ गया है. इस योजना के तहत विरोध में विगत दिनों सूबे के विभिन्न जिलों में कई स्थानों पर रोश पूर्ण प्रदर्शन करते हुए असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों द्वारा सरकारी गैर सरकारी संसाधनों को नष्ट करते हुए भारतीय रेल को भी अपना निशाना बनाया गया.

सारण, लखीसराय, कैमूर सहित कई अन्य रेलवे स्टेशनों पर खड़ी रेलगाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. वही कई स्टेशनों पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हुए संसाधनों को क्षतिग्रस्त किया गया. राज्य में जारी इस आक्रोश पूर्ण माहौल का प्रचार प्रसार धड़ल्ले से सोशल मीडिया पर भेजा जा रहा है. जिससे विधि व्यवस्था रोकथाम करने में परेशानी हो रही है. इस स्थिति से निपट से हुए गृह मंत्रालय ने राज्य के जिलों में इंटरनेट सेवा बाधित करने का निर्देश जारी किया है. जिसके बाद मोबाइल सिम प्रदाताओं ने भी अपने कंज्यूमर को नेट सेवा बाधित रहने का मैसेज भेज दिया है.

Exit mobile version