Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

योग दिवस: योगाभ्यास कर निरोग रहने का लोगों ने लिया संकल्प

Chhapra: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विश्व भर के लोगों ने योग किया.

इस दौरान कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लोगों ने अपने घरों से योग किया. कई जगह योग के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए.

छपरा शहर में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा योगाभ्यास शिविर का आयोजन किया गया. स्थानीय एसडीएस कॉलेज में जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा, प्रो अरुण सिंह, श्याम बिहारी अग्रवाल, विवेक कुमार सिंह, शांतनु सिंह समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने योगाभ्यास किया.

दूसरी ओर महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने जलालपुर स्थित अपने घर पर योगाभ्यास किया. भाजपा नेता प्रमोद सिग्रीवाल ने भी घर पर ही योग कर योग दिवस को मनाया.

इसके साथ ही माझी में जदयू महिला जिलाध्यक्ष माधवी सिंह ने योगाभ्यास किया. युवाओं की समाजिक टीम फेस ऑफ़ फ्यूचर इंडिया के स्वयंसेवकों ने अपने-अपने घरों से योगाभ्यास किया. इसके साथ ही विभिन्न लोगों ने योग दिवस पर योगाभ्यास कर के निरोग रहने का संकल्प लिया. 

रिविलगंज के प्रखंड प्रमुख व भाजपा नेता राहुल राज ने अपने आवास पर योगाभ्यास किया.

स्थानीय स्नेही भवन में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. इस दौरान स्थानीय विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से इस बार थीम “घर पर योग और परिवार के साथ योग है.दुनिया में आज योग का नया ‘सूर्योदय’ होने जा रहा है. योग दिवस मनाइए और कोरोना वायरस को हराइये. योग आपकी स्वस्थ जिंदगी का ‘पासपोर्ट’ है.

रोटरी क्लब सारण के सदस्यों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास किया. इस अवसर पर अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार गुप्ता, सचिव अजय कुमार गुप्ता, संस्थापक सचिव राजेश फैशन, पंकज कुमार, अजय प्रसाद, बाबू लाल बबली आदि सम्मिलित हुए.

वही जयप्रकाश विश्वविद्यालय के एनएसएस प्रमुख डॉ हरिश्चंद्र ने अपने आवास पर योगाभ्यास किया.

Exit mobile version