Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इंटर परीक्षा: नहीं चल रही है नकलचियों की कलम, 32 परीक्षार्थी निष्कासित

छपरा: इंटरमीडिएट परीक्षा के तीसरे दिन भी प्रशासन के सख्त रवैये के आगे नकलचियों की एक नहीं चली. जिन परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थीयों ने नकल करने का प्रयास किया वहां उन्हें परीक्षा से निष्कासित  कर दिया गया. परीक्षा केन्द्रों पर तीन लेयर में सघन तलाशी से परीक्षार्थियों की मुश्किले बढ़ गयी है.

डीपीआरओ बी के शुक्ला ने बताया कि तीसरे दिन 32 परीक्षार्थियों को कदाचार करते पकड़े जाने पर परीक्षा से निष्कासित किया गया. जिनमे जगलाल राय डिग्री कॉलेज से 6, आरडीएम कॉलेज से 3, एमएस मेमोरियल से 5, ब्राइट कैरियर से 1, श्याम नारायण चौरसिया डिग्री कॉलेज से 2, राजपूत स्कूल से 7, जगदम कॉलेज से 2, कालिका हाई स्कूल से 2 तथा सारण एकेडमी से 4, परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा गया और उन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया.
दूसरी ओर भागवत विद्यापीठ से एक विडियोग्राफर को प्रश्न पत्र लीक करने के प्रयास में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी ने गिरफ्तार कर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

डीएम दीपक आनंद ने कहा है कि वैसे तो अभिभावकों की भीड़ परीक्षा केन्द्रों पर घटी है तथापि अभी भी कुछ अभिभावक मटरगश्ती करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा है कि जिन केन्द्रों पर अभिभावक नजर आएगें उन परीक्षा केन्द्रों पर प्रशासन की तीखी नजर होगी.

 

Exit mobile version