Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

DM सख्त, प्रशासन चुस्त, नकलची परेशान, 38 निष्कासित

छपरा: इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन नकल पर विराम लगता दिखा. सारण के डीएम दीपक आनंद की प्रशासनिक सख्ती काम आयी और नकलची परेशान दिखे. प्रशासनिक सख्ती के कारण अभिभावकों का भी जोश ठंडा हो गया और सड़कों पर अभिभावकों की कोई भीड़ नजर नहीं आयी. डीएम की अपील का असर आज साफ तौर पर अभिभावकों और परीक्षार्थियों पर देखा गया. दूसरे दिन परीक्षार्थियों के पास भी तलासी के दौरान चीट पुर्जे कम मिले. जिन परीक्षार्थियों ने प्रशासनिक सख्ती के बावजूद चीट पुर्जे का सहारा लिया वे प्रशासन के हत्थे चढ़े और परीक्षा से निष्काषित कर दिए गए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार दूसरे दिन परीक्षा में छपरा में 32 तथा सोनपुर में 6 परीक्षार्थियों को निष्काषित किया गया. डीएम दीपक आनंद ने सैयद महमूद गर्ल्स हाई स्कूल, ब्रज किशोर हाई स्कूल तथा राम जयपालकॉलेज का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने सैयद महमूद कन्या उ0 वि0 से नकल में लिप्त दो परीक्षार्थियों को परीक्षा से निष्काषित कर दिया. वहीं जगलाल राय डिग्री कॉलेज से 2, जयप्रकाश महिला महाविद्यालय से 12, सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल से एक, तपेश्वर सिंह कॉलेज से एक, साधु लाल हाई स्कूल से एक, एएनडी पब्लिक स्कूल से एक, शिवजनम राय कॉलेज से दो, एवं पहाड़ी चक बालिका उ वि, सोनपुर से 6 परीक्षार्थी निष्काषित किए गए.

JPM के केन्द्राधीक्षक को हटाया गया
डीएम दीपक आनंद के आदेश पर जयप्रकाश महिला महाविद्यालय के केन्द्राधीक्षक को नकल की सहभागिता के आरोप में हटा दिया गया है. उनसे स्पष्टीकरण माँगा गया है. जिसके बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

Exit mobile version