Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इंटर परीक्षा केंद्रों के बाहर भी होगी वीडियोग्राफी, जमीन पर बैठाकर परीक्षा न लेने की हिदायत

Chhapra: आगामी 6 फरवरी से शुरू हो रहे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह तैयारी में जुट गया है. रविवार को सदर एसडीओ लोकेश मिश्र ने सभी परीक्षा केंद्रों को किसी भी हाल में बच्चों को जमीन पर बैठकर एग्जाम ना लेने की नसीहत दी है. 4 फरवरी को जिले के सभी निजी स्कूल रहेंगे बन्द, 

इसके लिए विभिन्न केंद्रों को पर्याप्त संख्या में डेस्क, टेबल का इंतजाम करने के लिए निर्देश दिया गया है. सदर एसडीओ ने कहा कि 4 फरवरी के शाम तक सारी तैयारियां पूरी हो जानी चाहिए.

इंटर परीक्षा अनुशासित ढंग से हो इसके लिए जिला प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं. इस बार परीक्षा केंद्रों के बाहर भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी ताकि प्रत्येक केंद्रों के बाहर हो रही गतिविधि का भी पता चल सक.  साथ ही साथ परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे के साथ साथ अलग से भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि परीक्षा हॉल में किसी भी प्रकार के गैजेट का प्रवेश नहीं होने देना है.

इंटर की परीक्षा को लेकर गुरुवार को जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न केंद्रों के वीक्षकों की बैठक बुलाई गई. जिले में इंटर परीक्षा के लिए 77 केंद्र बनाये गये हैं.

Exit mobile version