Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिले के 68 केंद्रों पर आज से शुरू होगी इंटर की परीक्षा

छपरा: इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा मंगलवार से जिले के 68 परीक्षा केंद्रों पर होगी. परीक्षा के लिए छपरा में 56, सोनपुर और मढ़ौरा में 6-6 परीक्षा केंद्र बनाए गए है.

परीक्षा को कदाचार मुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने भी व्यापक बंदोबस्त किए है. जिलाधिकारी दीपक आनंद ने कहा कि हाल में हुई कुछ घटनाओं को ध्यान में रखते हुए स्वच्छ वातावरण में कदाचार मुक्त परीक्षा के सफल सञ्चालन के लिए तैयारी की गयी है.

“परीक्षा केंद्र पर सामूहिक नक़ल पाये जाने की स्थिति में सम्बंधित केंद्राधीक्षक और वीक्षक आदि को पूर्ण रूप से जिम्मेवार मानते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.”

परीक्षा केंद्रों के 500 मीटर की परिधि में धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू रहेगी. 

मुख्य गेट पर होगी जांच

इंटर की परीक्षा केन्द्रों के मुख्य गेट पर दण्डाधिकारी सभी परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र एवं अन्य संदेहास्पद वस्तु की जांच कर ही अंदर प्रवेश करने देंगे. परीक्षा में मोबाईल फोन, ब्लूटूथ या अन्य इलेक्ट्राॅनिक गैजेट, चिट, काॅपी, किताब, चाकू, माचिस, ब्लेड आदि ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.

सीसीटीवी और वीडियोग्राफी से रखी जाएगी नजर
सभी परीक्षा केन्द्रों पर बाहर एवं अन्य आवश्यक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा. साथ ही कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन हेतु प्रति 500 परीक्षार्थियों पर एक विडियोग्राफर की व्यवस्था की गयी है.

नियंत्रण कक्ष की हुई स्थापना

अनुमंडल पदाधिकारी सदर परिसर में परीक्षा हेतु नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. जिसका नंबर 06152-242444 है. जो परीक्षा के दौरान प्रतिदिन 7 बजे से 5 बजे तक खुला रहेगा. इस नम्बर पर परीक्षा संबंधी कोई भी शिकायत की जा सकती है.

Exit mobile version