Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इंटर परीक्षा: बिना जूता मोजा के परीक्षाथियों का होगा प्रवेश, मॉडल परीक्षा केंद्रों पर मिलेगी विशेष सुविधा

Chhapra: शहर में इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. मंगलवार को पूरे दिन जहाँ केंद्राधीक्षक जिला स्कूल में अपने केंद्रों के कागज़ात लेने में जुटे थे, वही उसी परिसर में स्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में वीक्षक में प्रतिनियुक्त शिक्षक अपना नाम हटवाने की जुगत में लगे थे.उधर इन सब के बीच जिला स्कूल के नए और पुराने भवन को आकर्षक रूप से सजाया जा रहा था. स्कूल के प्रिंसिपल से लेकर शिक्षक तक इंटरमीडिएट परीक्षा के आयोजन में अपनी भागीदारी दे रहे थे. पूरे परिसर की सफाई के साथ साथ विद्यालय में फूलों के गमले भी रखे जा रहे थे. संध्या पहर के बाद भी जिला स्कूल के दोनों भवनों में रंग बिरंगे आकर्षक रोलेक्स लगाए जा रहे थे. साथ ही साथ परीक्षार्थियों के स्वागत में तोरण द्वार भी बनाया गया है. इसके साथ साथ इस केंद्र पर परीक्षार्थियों को विशेष सुविधाएं भी मिलेगी.

विद्यालय द्वारा परीक्षा समिति से प्राप्त दिशा निर्देशों के आलोक में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, मोबाइल, ब्लूटूथ, सहित अनिवार्य रूप से जूता मोजा के बगैर परीक्षा भवन में प्रवेश का फ्लैक्स लगाया गया है.

हालांकि सभी व्यवस्थाओं के बावजूद इस विद्यालय में शिक्षा विभाग के सभी कार्यालय होने से थोड़ी बहुत व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. बावजूद इसके पूरी मुस्तैदी के साथ स्वच्छ वातावरण में परीक्षा संचालन को लेकर शिक्षा विभाग सक्रिय दिख रहा है.

Exit mobile version