Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इंटर कम्पार्टमेन्टल परीक्षा आज से शुरू

छपरा: इंटरमीडिएट कम्पार्टमेन्टल-सह-विशेष परीक्षा 2017 दिनांक आज से प्रारंभ हो रहा है जो 13 जुलाई तक दो पालियों में आयोजित होगी. परीक्षा प्रथम पाली 09.45 बजे पूर्वाह्न से 01 बजे अपराह्न तक तथा दूसरी पाली 01.45 बजे अपराह्न से 05.00 बजे अपराह्न तक
आयोजित की जायेगी. सभी पालियों में 15 मिनट का आरंभिक समय परीक्षार्थी को पढ़ने और समझने के लिए दिया गया है.

परीक्षा का आयोजन छपरा जिले के 16 परीक्षा केन्द्रों पर होगी, जिनमें छपरा शहर के 11, सोनपुर के 03 एवं मढ़ौरा के 02 कुल 16 परीक्षा केन्द्र शामिल है. परीक्षा स्वच्छ वातावरण में कदाचारमुक्त सम्पन्न कराने हेतु जिला प्रशासन दृढ़ संकल्पित है. इसके लिए संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये गये है.

शांतिपूर्ण, कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन हेतु पदाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी/स्टेटिक दंडाधिकारी इत्यादि की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है। उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे निर्धारित समय से पहले अपने परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर परीक्षार्थियों की सघन जांच कराकर परीक्षा हॉल में इन्ट्री कराएंगे. इसके लिए पर्याप्त संख्या में महिला केन्द्रों पर महिला पदाधिकारी/वीक्षक/महिला पुलिस की तैनाती अलग से की गयी है.

जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने कहा कि कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन में बाधा डालने पर सुसंगत धाराआें के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. यदि कोई छात्र कदाचार के आरोपी होते हैं तो उन्हें एक या अधिक वर्षो के लिए परीक्षा से वंचित करते हुए अन्य सुसंगत कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. कदाचार की शिकायत मिलने एवं प्रमाणित होने पर परीक्षा कार्य में संलग्न सभी स्तर के पदाधिकारियों एवं कर्मियों पर कार्रवाई होगी. यदि अभिभावक मटरगश्ती करते हुए मिले और उनके पास चीट पुर्जा बरामद हुआ तो उनके विरूद्ध भी बिहार परीक्षा संचालन
अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा.

परीक्षा केन्द्रों पर किसी भी परीक्षार्थी को मोबाईल ले जाने की सख्त मनाही होगी. फोटो कॉपी दूकान की लिस्टिंग कर वहां पदाधिकारियों की तैनाती की जा रही है ताकि अवैध गतिविधि पर नजर रखी जा सके.

 

 

 

Exit mobile version