Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के लाल को मालदीव के राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित, 40 देश के युवाओं को अजित करेंगे संबोधित

Chhapra: सारण के लिए उस समय गौरवान्वित करने वाला क्षण होगा जब छपरा के अजित दुनियाभर में शांति कायम करने के प्रयास को लेकर मालदीव में आयोजित ग्लोबल यूथ पीस कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. इस कार्यक्रम में 40 देशों के 150 युवा भाग ले रहे है. जिसमें छपरा के अजित सिंह भी शामिल हैं. शहर के हॉस्पिटल चौक निवासी विजय सिंह के पुत्र अजीत सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर वो काफी उत्साहित हैं. पूरी दुनिया के सामने युवाओं को अपनी बात रखने का उन्हें मौका मिलेगा. यह बेहद महत्वपूर्ण है. युवाओं के कदम बढ़ाने से ही पूरे विश्व मे शांति स्थापित हो सकेगी. उन्होंने बताया कि बदलाव की शुरुआत हो चुकी है. युवा इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

विश्व शांति के लिए भारत का रखेंगे पक्ष

अजित मालदीव में ग्लोबल यूथ पीस एम्बेसडर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और वहां विभिन्न देशों के युवाओं को
विश्व शांति से सम्बंधित तमाम मुद्दों पर कार्यक्रम में भारत का पक्ष रखेंगे. उन्होंने बताया कि विश्व में शांति स्थापित हो इसको लेकर चर्चाएं होंगी. साथ ही साथ दो देशों के बीच रिश्ते बेहतर हो शांति बहाल हो विभिन्न देशों के बीच तनाव कम हो इन सभी मुद्दों पर अजित वहां 40 देश के युवाओं को संबोधित करेंगे. ग्लोबल पीस कायम करने में भारत की क्या भूमिका है इस सभी मुद्दों पर वहां अपनी बात रखने का मौका मिलेगा.

यूथ पीस मेडल से मालदीव के राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

छपरा के रहने वाले अजित सिंह को पूर्व के कार्यों के लिए मालदीव में ग्लोबल पीस मेडल से सम्मानित किया जाएगा. अजित को मालदीव में आयोजित ग्लोबल युथ पीस अम्बेसडर कार्यक्रम में मालदीव के राष्ट्रपति द्वारा पीस मेडल पहनाकर सम्मानित किया जाएगा. 31 अगस्त को उन्हें सम्मानित किया जाएगा.

उपलब्धियां 

28 वर्षीय अजित सिंह ने दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उन्होंने दिल्ली में ही हेल्थी स्माइल फाउंडेशन का गठन करके गरीब बच्चों की काफी मदद की है. इस फाउंडेशन ने पिछले कुछ सालों में हर दिन दिल्ली / एनसीआर के इलाकों में गरीब बच्चों के लिए भोजन समेत तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराती है.

युवाओं के स्टार्टअप को किया सपोर्ट सैकड़ों को मिला रोजगार

अजित बिहार से पलायन रोकने के लिए तमाम तरह के मुहिम चला रहे हैं. रोजगार के लिए नई शुरुआत हो.
युवा बाहर न जा कर अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल कर बिहार को आगे बढ़ाएं इसके लिए तमाम तरह की मुहिम चला रहे हैं. अजित ने युवाओं के कई स्टार्टअप्स को सपोर्ट कर आगे बढ़ाने में मदद किया है. जिसका परिणाम यह हुआ है कि इन स्टार्टअप्स में सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिला है. अजित सालों से युवाओं के लिए बेहतरीन बिजनेस प्लैनिंग, नए आइडियाज के साथ स्वरोजगार सम्बंधित तमाम चीजों पर सेमिनार के साथ साथ उनका सपोर्ट करते आ रहे हैं.

सारण के युवाओं के लिए भी मुहिम

अजित ने बताया कि उन्हें अब सारण के युवाओं के लिए काम करना है. यहां के युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए अवसर बनाना और युवाओं को रोजगार मुहैया कराना है इसके लिए वह पिछले कुछ सालों से प्रयास कर रहे हैं और इस दिशा में काफी सफलता भी मिली है तो युवाओं को रोजगार भी मिला है

Exit mobile version