Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिला समन्वय समिति की बैठक में डीडीसी ने सड़क परियोजनाओं से संबंधित भू-अर्जन की कार्रवाई को और तेज करने का दिया निर्देश

जिला समन्वय समिति की बैठक में डीडीसी ने सड़क परियोजनाओं से संबंधित भू-अर्जन की कार्रवाई को और तेज करने का दिया निर्देश

Chhapra: सारण उप विकास आयुक्त प्रियंका रानी की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई। बैठक में जिला स्तरीय पदाधिकारीगण सभागार में एवं अनुमंडल स्तरीय प्रखंड, अंचल स्तरीय पदाधिकारीगण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हुए थे।

बैठक में सर्वप्रथम उच्च न्यायालय में लंबित मामलों को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखकर प्रति शपथ दायर करने का निर्देश देते हुए उप विकास आयुक्त ने बताया कि इसमें थोड़ी भी शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी विभागों के कार्यालय प्रधान को अपने-अपने कार्यालय के लिपिक एवं प्रधान लिपिक के द्वारा संधारित लॉग बुक का नियमित रूप से जांच करने का निर्देश दिया गया। समय से संचिकाओं को प्रस्तुत नहीं करने वाले सहायकों पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया। विभिन्न कार्यालय से संबद्ध महत्वपूर्ण गतिविधियों की समीक्षा बैठक में की गई।

बैठक में उच्च न्यायालय में सी डब्ल्यू जे सी एवं एम.जे.सी. से संबंधित चल रहे मामलों, मानवाधिकार आदि से संबंधित मामलों पर बैठक में विस्तृत समीक्षा की गई। सभी संबंधित विभागों के कार्यालय प्रधान को प्राथमिकता के तौर पर प्रति शपथ हाईकोर्ट में दायर करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि सभी शाखा के वरीय पदाधिकारी अपने संबंधित शाखा में लॉग बुक के संधारण पर पूरा ध्यान देंगे। जिससे आदेश पत्रों का ससमय अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके।

उप विकास आयुक्त के द्वारा उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जन शिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ समय से निष्पादन करना सुनिश्चित करें । उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देशों का अनुपालन शत-प्रतिशत किया जाय ताकि लंबित मामलों की संख्या शून्य हो सके। उन्होंने सभी पदाधिकारीगणों को कार्य संस्कृति का माहौल बनाने के क्रम में सभी महत्वपूर्ण पंजियों को नियम के अनुसार नियमित रूप से अद्यतन करते रहने को निर्देशित किया। जिला के महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं से संबंधित भू-अर्जन की कार्रवाई को और तेज करने का निदेश दिया गया।

बैठक में अपर समाहर्ता सारण मो मुमताज आलम, अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं सभी जिला स्तरीय पदाधिकारीगण के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अनुमंडल पदाधिकारी सोनपुर, मढ़ौरा, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सभी अंचलाधिकारी जुड़े हुए थे।

Exit mobile version