Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा सदर अस्पताल में कोविड जांच के नाम पर हो रही अवैध उगाही, डीएस ने दिए जांच के आदेश

Chhapra: जिले के सदर अस्पताल में कोविड 19 जांच रिपोर्ट देने को लेकर अवैध उगाही का धंधा बड़े जोर शोर से चल रहा है. बुधवार को सदर अस्पताल के कोविड-19 जांच केंद्र पर पैसे लेकर जांच रिपोर्ट देने का मामला सामने आया है.

इस संबंध में पीड़ित मो अफजल ने इस मामले को लेकर एक शिकायत भी अस्पताल प्रशासन से की है. वही इस मामले में अस्पताल के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत की बात सामने आई है. पीड़ित ने शिकायत में उन्होंने कहा कि वह विदेश जाने के लिए अपने परिजन का कोविड टेस्ट कराने सदर अस्पताल आया था. जहाँ उससे जांच के नाम पर 2500 रुपये मांगे गए और काफी मोल भाव करने पर 1600 रुपये में बात बनी.

हालांकि अस्पताल में यह जांच सरकार के द्वारा निशुल्क है. वही सबसे अहम बात यह है कि सरकारी काउंटर पर सैंपल लेने के बावजूद प्राइवेट जांच केंद्र का रिपोर्ट व्यक्ति को दिया गया. वही इस मामले को लेकर अस्पताल प्रशासन ने चुप्पी साध ली है.

बताया जा रहा है कि अस्पताल में कोविड-19 जांच के नाम पर अवैध वसूली का खेल लंबे समय से चल रहा है. वहीं शिकायतकर्ता ने सदर अस्पताल के लिपिक बंटी रजक को भी इस मामले से अवगत कराया. मगर अस्पताल प्रशासन इन सारे बातों को लीपा पोती करने के मूड में दिख रहा है.

बता दें कि विदेश जाने वाले लोगो के लिए 24 घंटे में रिपोर्ट देने का प्रावधान है.

विदित हो कि आरटीपीसीआर जांच केंद्र का उद्घाटन बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के द्वारा किया गया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि विदेश जाने वाले लोगो के लिए  आरटीपीसीआर जांच के लिए सैम्पल पटना भेजने की जरूरत नही है. अब रिपोर्ट अस्पताल में 24 घंटे में मिल जायेगी. जो भी लोग विदेश जाने के लिए जांच कराने आएंगे, उन्हें वीजा देखकर रिपोर्ट दिया जाएगा.

वहीं मामला सामने आने पर छपरा के सिविल सर्जन ने बताया कि मामले के जांच के आदेश दे दिए गए है. सदर अस्पताल के उपाधीक्षक एसडी सिंह इसकी जांच कर रहे हैं. दोषी पाए जाने पर सम्बन्धित स्वास्थ्यकर्मी  पर कारवाई की जाएगी.

Exit mobile version