Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिना वेतन कैसे मनेगी होली: कार्यपालक सहायक

Chhapra: वेतन भुगतान की मांग को लेकर जिले के कार्यपालक सहायक सड़क आ गए है. कर्मियों ने मार्च करते हुए जिलाधिकारी को अपना मांग पत्र सौंपा गया. बुधवार को कार्यपालक सहायकों द्वारा डाक बंगला रोड से जिलाधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च करते हुए वेतन भुगतान की मांग की आवाज बुलंद की.

कार्यपालक सहायक संघ बेएसा सारण के जिलाध्यक्ष नीलेश कुमार ने बताया कि वेतन की आस पर विगत 6 से 13 महीनों से कार्यपालक सहायक काम कर रहे है. लेकिन अब तक वेतन का भुगतान नही हो पाया है. हालात यह है कि अब कर्मियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. महिला कर्मियों पर कार्यालयों में असुरक्षा का माहौल है. उन्होंने बताया कि सरकार की सभी महत्वपूर्ण योजना के क्रियान्वयन में कार्यपालक सहायकों की अग्रणी भूमिका है बावजूद इसके वह वेतन भुगतान की मांग को लेकर टकटकी लगाए बैठे है.

वही उपाध्यक्ष राजन कुमार शर्मा का कहना है कि मनरेगा कार्यालय में कार्यरत कार्यपालक सहायकों को 13 माह से मानदेय से वंचित है. वही अन्य कार्यालयों में कार्यरत 6 माह से वेतन नही मिल रहा है.कार्यपालक सहायक जिले के दूर दराज इलाको में प्रतिदिन नौकरी करने जाते है लेकिन वेतन नही मिलने से उनकी स्थिति दयनीय है. रंगों का त्यौहार होली आ रहा है लेकिन वेतन नही मिलने से कर्मियों के घर मायूसी है. हालात यह है बच्चें कपड़ा, खिलौना खरीदने की ज़िद्द कर रहे है लेकिन कर्मी मजबूर होकर घर परिवार को दिलासा दे रहे है.

मार्च में शामिल कर्मियों ने कहा कि अगर हमारी मांगो पर विचार नही किया जाएगा तो 12 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी गयी है. जिसकी जिम्मेवार जिला प्रशासन जिम्मेवार होगी.

कार्यपालक सहायक की मुख्य मांग

*लंबित मानदेय भुगतान
*एरियर भुगतान
*कर्मचारी भविष्य निधि का लाभ
*महिला कर्मचारियों की सुरक्षा

Exit mobile version