Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

होली: डीजे पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा, अश्लील गाने बजाने एवं उँची आवाज में बजाने विधि सम्मत होगी कार्रवाई

Chhapra: इस वर्ष होली एवं शब-ए-बरात का पर्व एक साथ मनाया जाना है, जिसे सौहार्दपूर्ण एवं स्वच्छ वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु जिले के सभी थानान्तर्गत संवेदनशील स्थानों पर 311 स्टैटिक एवं 09 सेक्टर में दण्डाधिकारी के साथ ही करीब 350 पुलिस पदाधिकारी एवं 1100 पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है साथ ही सभी थानाक्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर शांतिव्यवस्था एवं विधिव्यवस्था संधारण करने हेतु थानास्तर से मोटरसाईकिल गश्ती दल एवं अनुमंडल स्तर पर क्यू0आर०टी० का गठन किया गया है। इसके अतिरिक्त सभी थानाध्यक्ष / अंचल पुलिस निरीक्षक / अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सारण को भ्रमणशील रहकर शांतिव्यवस्था एवं विधि- व्यवस्था संधारण करेंगे तथा सरकार द्वारा जारी कोविड-19 संक्रमण से सम्बंधित दिशा-निर्देशों के मद्देनजर सार्वजनिक तौर पर होली मिलन समारोह अथवा सामुहिक रूप से होली कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा

इस संदर्भ में गांवों में माईकिंग करवाएंगें।

ऐसा दृष्टांत रहा है कि सोशल मीडिया पर असमाजिक तत्वों के द्वारा भ्रामक खबरें फैलाया जाता है, जिसके कारण दो पक्षों में विवाद उत्पन्न होने की सम्भावना बनी रहती है। इसिलिए ऐसी घटनाएँ प्रकाश में आने पर अविलंब उसका खंडन करने के साथ ही दोषी व्यक्ति के विरुद्ध आवश्यक विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

होली पर्व पर कई बार डी०जे० पर अश्लील गाने बजाने एवं उँची आवाज में बजाने के कारण विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो जाती है । इसलिए डी०जेo को पूर्ण प्रतिबंधित किया गया है तथा अनुपालन नहीं करने वाले के विरूद्ध विधि – सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

आगामी होली. एवं शब-ए-बरात पर्व को लेकर एरिया डोमिनेशन हेतु 50 सदस्यीय मोटरसाईकिल दस्ता द्वारा फ्लैग मार्च कर सभी से अपील की गई कि शांति एवं आपसी सौहार्द से होली एवं शब-ए-बरात पर्व मनायें। संवेदनशील क्षेत्रों में एरिया डोमिनेशन एवं फ्लैग मार्च अगले दो दिनों तक जारी रहेगा।

आम लोगों से अनुरोध है कि होली एवं शब-ए-बरात पर्व के अवसर पर कोविड- 19 संकमण के सम्बंध में सरकारी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए सार्वजनिक तौर पर होली मिलन समारोह एवं सामुहिक तौर पर होली नहीं मनायेंगें तथा सौहार्दपूर्ण एवं शांतिपूर्ण वातावरण में पर्व मनायेंगे। किसी भी तरह की विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने या होने की

संभावना सम्बंधी सूचना प्राप्त होने पर जिला नियंत्रण कक्ष (06152-242444) अथवा पुलिस अधीक्षक, सारण (06152-232307) के दुरभाष पर सम्पर्क कर इसकी जानकारी देंगे।

सभी जिलावासियों को सारण पुलिस की ओर से होली एवं शब-ए-बरात पर्व की ढेर सारी शुभकामनाएँ।

Exit mobile version