Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

हिंदी दिवस पर बच्चों ने किया कविता पाठ, लोगों को किया जागरूक

Chhapra: हिंदी दिवस के अवसर पर शुक्रवार को शहर के ब्रज किशोर किंडर गार्टेन स्कूल से बच्चों के द्वारा प्रभात फेरी निकाली गयी. इस दौरान स्कूल के छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर हिंदी भाषा के प्रति जागरूकता फैलाई.

इस अवसर पर थाना चौक पर छात्रों ने हिंदी के प्रसिद्ध कवियों महादेवी वर्मा, दिनकर, कबीर, रहीम, अटल बिहारी वाजपेयी सहित कवियों के वेशभूषा में मनमोहक एवं प्रेरक कविताओं का पाठ किया.

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि हिंदी राष्ट्र की अस्मिता, गौरव, मान-मर्यादा, प्रतिष्ठा एवं शान है. हम इसके विकास के लिए प्रयासरत रहेंगे. विद्यालय की प्राचार्य डॉ उषा सिन्हा ने बताया कि भाषा ही हमारे देश को सुदृढ़ एवं शक्तिमान बनाती है. इसलिए हमें अपनी हिंदी भाषा का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने बताया कि व्याकरण, वर्तनी में सुधार करके ही हम हिंदी का विकास कर सकते हैं.

विद्यालय के बच्चों ने ‘हिंदी पर भरोसा नहीं बचा?’ नाटक प्रस्तुत कर हिंदी के प्रति लोगों को जागरूक किया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि विद्यालय के शिक्षा सलाहकार मुरली मनोहर प्रसाद, उप प्राचार्य अजित कुमार, शशि प्रभा सिन्हा के साथ शिक्षक एवं छात्रवृन्द उपस्थित थे. मंच संचालन वरीय शिक्षिका वंदना मिश्रा एवम धन्यवाद ज्ञान विनीता श्रीवास्तव ने किया.

Exit mobile version