Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण एसपी ने की ‘स्वस्थ बिटिया-सशक्त बिटिया’ अभियान की शुरुआत

Chhapra: सोशल सर्विस एक्सप्रेस की महिला इकाई ‘एंजल द हेल्पिंग हैण्ड्स’ द्वारा महिला सशक्तिकरण के उदेश्यों के साथ “स्वस्थ बिटिया – सशक्त बिटिया ” अभियान के तहत किशोरावस्था मे होने वाले हार्मोनल असंतुलन पर सारण पुलिस (महिला) के साथ पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

अभियान की शुरुआत सारण एसपी हर किशोर राय न के साथ
सुप्रिया राय, डॉ प्रियंका शाही ,सोशल सर्विस एक्सप्रेस के भवर किशोर,संयोजक रंजन श्रीवास्तव द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया.

इस मौके पर सारण एसपी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं को ऐसे कार्यक्रम में प्रखर होकर भाग लेना चाहिए. ऐसे कार्यक्रमों से मुख्य रूप से महिलाओं को लाभ होता है.

कार्यक्रम में मुख्य रुप से शहर की डॉ प्रियंका शाही द्वारा बच्चियों को हार्मोनल असंतुलन व कई विषयों पर विस्तॄत जानकारी दी गई. कार्यक्रम में डॉ शाही ने बताया कि लड़कियों में हार्मोनल असंतुलन के लक्षण उनके जीवन पर गहरा प्रभाव डालते है.

कार्यक्रम के उद्देश्यों को बताते हुए संस्था के भवर किशोर ने बताया कि संस्था का उद्देश्य महिलाओं में होने वाले हार्मोनल असन्तुलन के अभियान को गाँव तक पहुँचाना है. संस्था का प्रयास महिलाओं को जागरूक कर सशक्त करना है.

इस कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन संयोजक रंजन श्रीवास्तव ने किया. इस अवसर पर में सार्जेंट मेजर पी.एन. सिंह,फार्मासिस्टअजय कुमार, विजय तिवारी, चिकित्सा पदाधिकारी बी के सिंह, अध्यक्षा अर्चना किशोर, सोनम, जयश्री, आदि मौजूद रहीं.

Exit mobile version