Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रधानाध्यापिका ने दिव्यांग शिक्षक को सैंडिल से पीटा, वीडियो वायरल  

Chhapra: जिले के नयागांव में प्रधान शिक्षिका द्वारा सहायक शिक्षक को सैंडिल से पीटने का मामला प्रकाश में आया है. घटना की पूरी वारदात मोबाइल कैमरें में कैद हो गयी है जिसके बाद इस बात की चर्चा जोरों पर है.

मामला सोनपुर प्रखंड अंर्तगत नयागांव थाना क्षेत्र स्थित राधिका प्रसाद मध्य विद्यालय का है. विद्यालय में हाजिरी काटने के विवाद को लेकर विद्यालय की प्रधनाध्यापिका सुशीला देवी एवं विकलांग सहायक शिक्षक के बीच तू-तू मैं-मैं शुरू हो गयी. जिसके बाद प्रधानाध्यापिका ने अपनी कुर्सी से उठकर विकलांग सहायक शिक्षक को सरेआम शिक्षकों के सामने चप्पल से पिटाई करना शुरू कर दिया. साथ ही उसे धमकाते हुए कहा कि तुमको जहां जाना है जाओ, मैं किसी से नही डरती.

बेचारा सहायक शिक्षक अपने सहकर्मी एवं छात्रों के बीच तमाशबीन बनकर रह गया और सभी शिक्षक मूकदर्शक बनकर देखते रहे.

बताते चलें कि इस विद्यालय में 29 शिक्षक कार्यरत है. जिसमे कई शिक्षक ट्रेनिंग कर रहे है. वही कई शिक्षक विभागीय निर्देशों के बावजूद प्रतिनियोजन पर हैं. विद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि विकलांग सहायक शिक्षक विलंब से विद्यालय पहुंचे थे जिसपर उसकी हाजिरी प्रधानाध्यापिका द्वारा काट दी गई थी. इस बात को पूछने के लिए वह उनके कार्यालय में गया था. जिसके बाद उनके बीच बकझक शुरू हो गयी.

स्थानीय लोगो का कहना है कि इस विद्यालय में कुछ शिक्षकों को छोड़ बाकी सभी शिक्षक मनमर्जी से स्कूल आते-जाते हैं. लोगो का कहना है कि विद्यालय प्रधान तानाशाह है. उनके द्वारा काफी वित्तीय अनियमितता किया जाता है. उनकी अपनी पुत्री नियोजित शिक्षका है. जिसे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की सांठ गांठ से प्रतिनियोजन पर कई वर्षों से रखा गया है.

लोगो का कहना है कि प्रधान शिक्षिका की पुत्री का प्रतिनियोजन दिखाया जाता है जबकि वास्तव में वह दूसरे प्रदेश में रहकर यहाँ से बिना काम किये बीइओ की मिलीभगत से वेतन लेती है. जिसको लेकर शिक्षक द्वारा विरोध किया गया था. हालांकि इस घटना का वीडियो वायरल हो चुका है.शिक्षक का शिक्षकों पर यह जुल्म चर्चा का विषय बना हुआ है.

Exit mobile version