Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और चेहल्लुम के अवसर पर बंद रहेंगे सरकारी स्कूल

Chhapra: जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर 6 सितंबर एवं चेहल्लुम पर 7 सितंबर को अवकाश रहेगा.

इस आशय से संबंधित पत्र सारण के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मंगलवार की शाम जारी कर दिया है. सारण के जिला शिक्षा पदाधिकारी कौशल किशोर द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि 5 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निदेशक माध्यमिक शिक्षा द्वारा यह निर्देशित किया गया कि दिनांक 6 सितंबर को श्री कृष्ण जन्माष्टमी तथा 7 सितंबर को चेहल्लुम पर्व को लेकर सभी सरकारी विद्यालय बंद रहेंगे.

बताते चले की मंगलवार को सुबह से ही 6 सितंबर के अवकाश को लेकर शिक्षकों में उहापोह की स्थिति बनी थी.

राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा चेहल्लुम की छुट्टी 7 सितंबर को निर्धारित की गई है लेकिन शिक्षा विभाग के अवकाश तालिका में यह छुट्टी 6 सितंबर को निर्धारित थी. वहीं शिक्षा विभाग की अवकाश तालिका में 7 सितंबर को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी निर्धारित थी. लेकिन 7 सितंबर को चेहल्लुम मनाए जाने एवं 6 सितंबर को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाने के कारण शिक्षक अवकाश को लेकर भ्रमित हो रहे थे. लेकिन मंगलवार की संध्या सारण जिला शिक्षा पदाधिकारी कौशल किशोर ने पत्र निर्गत करते हुए इस संसय की स्थिति को समाप्त कर दिया.

Exit mobile version