Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मास्टर साहब, हो जाए सावधान! एक जुलाई से पड़ेगा धावा

मास्टर साहब, हो जाए सावधान! एक जुलाई से पड़ेगा धावा

Chhapra: आगामी एक जुलाई से सरकारी विद्यालयों में गतिविधि बदलने वाली है. शिक्षा विभाग की कमान अब के के पाठक ने थामा है. विभाग में सुधार शुरू हो चुका है लिहाजा अब स्कूलों की बारी है.

गर्मी की छुट्टी और हिट वेव के बाद आगामी एक जुलाई से स्कूल नियमित संचालित होंगे. स्कूलों में बेहतर शिक्षा को लेकर श्री पाठक के निर्देश पर रोडमैप का निर्माण किया जा चुका है. उपर से लेकर नीचे तक एक महीने से दो महीने में स्कूली व्यवस्था में सुधार का प्लान है.

आगमी एक जुलाई से राज्य के सभी स्कूलों की जांच शुरू होगी. जिसके लिए पदाधिकारी से लेकर प्रशासन के कई दफ्तरों के कर्मियों को लगाया गया है. जांच रोस्टर का निर्माण हो चुका है जिससे कि किस स्कूल की जांच किसके द्वारा और किस दिन की जाएगी यह पता चले. शिक्षा विभाग में जांच को लेकर हड़कंप है. सप्ताह में दो दिन स्कूलों की जांच होना सामान्य है. इसी बीच वरीय पदाधिकारीयों द्वारा भी जांच की जानी है जिससे कि जांच पदाधिकारी के जांच का क्रॉस चेक किया जा सकें. इतना ही नहीं जांच प्रतिवेदन को प्रतिदिन सचिवालय भेजना है जहां से प्रतिदिन निष्पादन भी किया जायेगा, स्कूलों पर कार्यवाई भी सचिवालय से ही की जाएगी.

सरकारी विद्यालयों में बेहतर शिक्षा, शिक्षकों की उपस्थिति और एमडीएम की जांच की जाएगी. के के पाठक ने फिलहाल अपने निर्गत पत्रों से स्कूलों को सुधार करने का निर्देश दिया है. अब स्कूलों की जांच की बारी है. जो एक जुलाई से युद्ध स्तर पर चलेगी.

Exit mobile version