Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सरकारी कार्यालयों में दिखेगी महात्मा गांधी की तस्वीर और सूक्तियां

Chhapra: जिले के सभी सरकारी कार्यालयों की दीवारों पर महात्मा गांधी की सूक्तियां एवं तस्वीर दिखेगी. जिससे कि उस कार्यालय में आने वाले कर्मचारी एवं आम जनमानस के हृदय में महात्मा गांधी के विचार उत्पन्न हो सकेंगे, साथ ही उनके नैतिक विचारों में भी उत्थान होगा.

इस कार्य को लेकर अपर मुख्य सचिव आर के महाजन ने सभी जिला पदाधिकारी से लेकर सभी विभागों के निदेशक को पत्र भेजकर इस कार्य को 26 जनवरी के पूर्व करने का निर्देश दिया है.

अपर मुख्य सचिव द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि सभी सरकारी कार्यालय यहां तक की सभी स्तर के विद्यालयों की दीवारों पर महात्मा गांधी की सूक्तियां लिखी जाएगी साथ ही साथ महात्मा गांधी की तस्वीर भी बनाई जानी है. जारी पत्र में स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि यह सूक्ति एवं चित्र 3 गुने 4 फिट की साइज में बनाया जाना है और इसमें पक्के रंगों का प्रयोग किया जाएगा, जिससे कि यह काफी दिनों तक दिखे.

श्री महाजन ने कहा है कि दीवारों पर महात्मा गांधी की सूक्तियां तस्वीर को देख कर मनुष्य के नैतिक विचारों में उत्थान होगा साथ ही वह महात्मा गांधी के सूक्ति से सीख लेंगे. जो उन्हें एक नेक इंसान बनने के लिए प्रेरित करेगा.

Exit mobile version