Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा जंक्शन पर यात्री सुविधाओं में होगा विस्तार, Wi-Fi की मिलेगी सुविधा

छपरा: छपरा जंक्शन पर यात्रियों को जल्द ही Free Wi-Fi की सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही सुरक्षा और स्वच्छता पर जोर दिया जा रहा है. उक्त बातें पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम राजीव मिश्रा ने बुधवार को छपरा जंक्शन के निरीक्षण के दौरान कही.

जीएम ने कहा कि जंक्शन पर यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करना मूल उद्देश्य है. इसके लिए प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है. यात्रियों की सुरक्षा और उन्हें सुविधा प्रदान करने के लिए प्रत्येक प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक कोच डिस्प्ले बोर्ड, इलेक्ट्रॉनिक रिजर्वेशन चार्ट डिस्प्ले बोर्ड लगाये गए है. 

प्लेटफार्म का निरीक्षण करते महाप्रबंधक.                                                                                    Photo: Chhapra Today   

 जीएम ने जंक्शन परिसर, फ़ूड प्लाजा, प्लेटफार्म, रनिंग रूम का निरीक्षण किया और अधिकारीयों को आवश्यक निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान जीएम जंक्शन की सफाई व्यवस्था से संतुष्ट दिखे.    

लगेज स्कैनिंग मशीन का किया निरीक्षण

लगेत स्कैनिंग मशीन का निरीक्षण करते महाप्रबंधक.                                                Photo: Chhapra Today

जंक्शन पर यात्रियों के सामान की जांच के लिए लगायी गयी स्कैनिंग मशीन के निरीक्षण के दौरान जीएम ने तैनात पुलिस कर्मी से इसकी जानकारी ली. यात्री सुविधा को देखते हुए उन्होंने मशीन के आसपास रेलिंग लगाने का निर्देश दिया.        

मैकेनाइज्ड लॉन्ड्री का किया उद्घाटन

जीएम ने छपरा जंक्शन पर बने मैकेनाइज्ड लॉन्ड्री का उद्घाटन किया. इस लांड्री की प्रतिदिन एक हज़ार बेड रौल धुलाई करने की क्षमता है. इस  लॉन्ड्री के माध्यम से छपरा से खुलने वाले ट्रेनों के यात्रियों को साफ़ बेड रौल मिल सकेंगे. 

यात्री ने GM से की ATVM में गड़बड़ी की शिकायत 

महाप्रबंधक से शिकायत करता युवक.                                                Photo: Chhapra Today

छपरा जंक्शन पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगाये गए ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन की गड़बड़ी की शिकायत एक यात्री ने महाप्रबंधक से की. यात्री ने बताया की मशीन में सब कुछ इंट्री के बावजूद टिकट नहीं निकला और रेल अधिकारीयों ने इसकी शिकायत भी दर्ज नहीं की. जिसके बाद जीएम ने तुरंत मशीन को ठीक करने के निर्देश दिए.   

यात्री से ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन का जाना हाल 

स्वचालित टिकट वेंडिंग मशीन के कार्यप्रणाली को लेकर जीएम ने जंक्शन पर मौजूद यात्रियों से फीडबैक भी लिया.   

निरीक्षण के दौरान डीआरएम् एसके कश्यप व अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

Exit mobile version