Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

समान्य वर्ग के तालीमी मरकज़ की जाएगी नौकरी, 31 जुलाई से नही करेंगे कार्य

Chhapra: महादलित, अल्पसंख्यक अतिपिछड़ा वर्ग अक्षर आँचल योजना के तहत जिले के विभिन्न टोलों में कार्यरत समान्य वर्ग के तालीमी मरकज़ स्वयंसेवक अब इस योजना में कार्य नही करेंगे. 31 जुलाई 18 तक ही स्वयंसेवक विद्यालय में छात्रों और टोला में जाकर अशिक्षित महिलाओं को पढाने का कार्य करेंगे.

विभाग का आदेश आने के बाद बुधवार को डीपीओ साक्षरता अमरेंद्र कुमार गोड़ ने समान्य वर्ग के तालीमी मरकज़ स्वयंसेवको की बैठक बुलाकर यह जानकारी दी. बैठक में जिले के 19 प्रखण्डों में कार्यरत केआरपी भी मौजूद थे.

डीपीओ साक्षरता अमरेंद्र कुमार गोड़ ने कहा कि साक्षरता विभाग के जन शिक्षा निदेशालय से प्राप्त पत्र भेजते हुए जिले में कार्यरत समान्य वर्ग के तालीमी मरकज़ को हटाने का निर्देश दिया गया है. जिसपर जिले में समान्य वर्ग के तालीमी मरकज़ की बैठक बुलाकर इस बात की जानकारी दी गयी.

डीपीओ ने कहा है कि 31 जुलाई 18 तक समान्य वर्ग के तालीमी मरकज़ इस योजना से जुड़े रहेंगे. साथ ही 31 जुलाई तक उन्हें मानदेय का भुगतान किया जाएगा.

डीपीओ अमरेंद्र कुमार गोड़ ने कहा कि जिले में कार्यरत सभी टोला सेवक और तालीमी मरकज़ के बकाया वेतन का भुगतान 31 जुलाई तक कर दिया जाएगा.

बैठक में केआरपी संतोष कुमार, संदीप कुमार, अमित कुमार, आशा किरण सिन्हा, शशि भूषण शाही, बबिता कुमारी, सुलेखा कुमारी सहित सभी मौजूद थे.

 

Exit mobile version