Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

चिरांद में आज होगा गंगा महाआरती का भव्य आयोजन

डोरीगंज(चिरांद): गंगा, सरयू और सोन नदी के संगम तट पर स्थित विश्व प्रसिद्ध पुरातात्विक स्थल चिरांद में ज्येष्ठ पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित किये जाने वाले गंगा महाआरती की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

20 जून को आयोजित होने वाले इस भव्य सांस्कृतिक आयोजन के संदर्भ में चिरांद विकास परिषद के सचिव श्रीराम तिवारी ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर विगत 9 वर्षों से चिरांद घाट पर गंगा महाआरती का सफल आयोजन किया जा रहा है. इस वर्ष भी चिरांद विकास परिषद के सौजन्य से गंगा महाआरती का आयोजन किया गया है, संध्या 6:30 से महाआरती का शुभारम्भ होगा, इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

विदित हो कि पुरातात्विक स्थल चिरांद से छपरा (सारण) की एक विशिष्ट पहचान है.गंगा महाआरती के आयोजन से इस ऐतिहासिक स्थल को विश्व मानचित्र पर स्थापित कराने की दिशा में चिरांद विकास परिषद लगातार प्रयासरत है. इस कार्यक्रम के माध्यम से गंगा को प्रदूषण से मुक्त करने के सन्देश को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा. महाआरती के इस भव्य संस्कृति आयोजन को देखने वाले लोगों को चिरांद घाट पर चिर-आनंद की अनुभूति प्रदान होती है.

Exit mobile version