Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

‘खुले में शौच से आजादी’ जागरुकता सप्ताह का डीएम ने किया शुभारंभ

छपरा: जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने बुधवार को समाहरणालय परिसर में खुले में शौच से आजादी जागरुकता सप्ताह का शुभारंभ शहर के विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूली छात्र-छात्राओं को हरी झंडी दिखाकर किया.

जिलाधिकारी ने बताया कि खुले में शौच से आजादी जागरुकता सप्ताह 9 से 15 अगस्त तक पूरे जिले में एक साथ मनाया जाएगा. इस अवसर पर सभी प्रखंड एक साथ इस तरह की जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन अपने-अपने प्रखंड से आज ही के दिन करेंगे. इस कार्यक्रम में ग्रामीण विकास विकास, शिक्षा विभाग, जीविका, आई.सी.डी.एस एवं अन्य विभागों की सहभागिता रही है. इस कार्यक्रम के तहत 9 से 15 अगस्त की बीच विभिन्न तिथियों में देश की आजादी के समय हुए स्वतंत्रता आन्दोलन के परिपेक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि सभी प्रखंडों में प्रचार-प्रसार एवं जन जागरुकता के लिए आज रथ भी रवाना किया गया है. जो ग्रामीण क्षेत्रों में लोगो के बीच खुले में शौच करने से होने वाली बीमारियों के विषय में लोगो को जागरूक करेेगा. अधिक से अधिक लोगो को शौचालय में ही शौच करने की जानकारी इस रथ के माध्यम से मिलेगी. उन्होंने आम जनता से आह्वान किया कि वे शौचालय निर्माण कराये, शौचालय मे ही शौच करें तथा स्वच्छ एवं स्वस्थ जीवन यापन करे.

Exit mobile version