Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

FACT में नि:शुल्क रिटेल मैनेजमेंट कोर्स का हुआ शुभारंभ

छपरा: फैक्ट स्किल, लाह बाज़ार, छपरा में न्यू एरा सोसाएटी के तत्वाधान में हिंडाल्को कंपनी के कार्पोरेट सोसल रेस्पोंसबिलिटी स्कीम के अंतर्गत नि:शुल्क रिटेल मैनेजमेंट कोर्स का शुभारम्भ हुआ. कार्यक्रम का उद्घाटन शोभा देवी, अध्यक्षा नगर परिषद् और अतिथियो ने दीप प्रज्वलित कर किया.

इस अवसर पर मुख्य वक्ता शोभा देवी ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि छपरा जैसे छोटे शहर में रिटेल मैनेजमेंट का कोर्स करवाना एक बड़ी बात है, छात्रो को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस कोर्स को वो गंभीरता पूर्वक करे क्योकि यह एक ऐसा क्षेत्र है, जिसमे रोजगार की असीम संभावनाये है. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ0 अशोक कुशवाहा ने कहा कि किसी भी क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिये प्रबंधन कौशल का होना जरुरी है. रिटेल मैनेजमेंट में रिटेल क्षेत्र की बारीकियो को समझने का अवसर है. यह युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर है.

फैक्ट स्किल के निदेशक चन्दन कुमार ने बताया कि यह ट्रेनिंग प्रोग्राम हिंडाल्को द्वारा प्रायोजित है. जिसमे 120 छात्रो को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा यह 45 दिनों का प्रशिक्षण कार्यक्रम है. प्रशिक्षण के उपरांत सभी छात्रो का असेसमेंट होगा और सभी उतीर्ण छात्रो को हिंडाल्को के द्वारा प्रमाणपत्र भी दिया जायेगा और उन्हें जॉब का भी मौका मिलेगा.

स्वागत भाषण फैक्ट स्किल के निदेशक चन्दन कुमार ने किया, धन्यवाद ज्ञापन सेंटर कोआर्डिनेटर संतोष कुमार सिंह ने किया. इस अवसर पर एकेडमिक काउन्सलर प्रगति, शिक्षका पूजा प्रजापति, श्रेया एवं मोनू, विकास एवं सैकड़ो की संख्या में छात्र एवं छात्राये मौजूद थे.

Exit mobile version