Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एरिया कमांडर समेत चार नक्सली गिरफ्तार, हथियार और पैसे बरामद

छपरा: विध्वंसक कारवाई और लूटपाट की योजना बना रहे हार्डकोर नक्सली अनिल सहनी समेत कुल 4 नक्सलियों को सारण पुलिस ने मकेर थानाक्षेत्र के बाढ़ीचक डीही गांव स्थित दियारा क्षेत्र से गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है. पकड़े गए नक्सलियों में अनिल सहनी (एरिया कमांडर) ग्राम-बाढ़ीचक, दीपक राम उर्फ़ बिठोक राम ग्राम-भगवानपुर, अम्बिका महतो ग्राम-बाढ़ीचक डीह एवं शम्भू सिंह ग्राम-दादनपुर प्रमुख हैं.

सारण पुलिस कप्तान पंकज कुमार राज ने नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस-वार्ता में इस गिरफ्तारी के सन्दर्भ में बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जिला पुलिस एवं STF के द्वारा संयुक्त कारवाई करते हुए मकेर थानाक्षेत्र के बाढ़ीचक दियर से इन नक्सलियों को भारी मात्रा में हथियार, लैंडमाइंस, गोली, मैगज़ीन, डेटोनेटर एवं लेवी के रूप में वसूले गए रूपए के साथ गिरफ्तार किया गया है.

पुलिसकर्मी होंगे पुरस्कृत 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस कारवाई में शामिल अमनौर, मकेर तथा दरियापुर थाना के पुलिस टीम समेत STF के जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा. 

बड़ी घटना को अंजाम देने की थी योजना 

गिरफ्तार माओवादी एरिया कमांडर अनिल सहनी एवं उसके साथी किसी बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने के फ़िराक में थे. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और रूपए को देखने से प्रतीत हो रहा था कि सभी उग्रवादी किसी विध्वंसक कारवाई या लूटपाट की योजना बना   रहे थे. 

 

 

 

भारी मात्रा में हथियार और रूपए बरामद 

बिलकुल साधारण वेशभूषा में दिख रहे इन नक्सलवादियों  के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किया गया है. नक्सलवादियों  के पास से   

हथियार
*.315 बोर का रेगुलर राइफल
*.303 बोर का राइफल(पुलिस से ही लूटा हुआ)
* एक दोनाली बन्दूक
* एक देशी राइफल 

गोली
* 7.62 बोर SLR का गोली चार्जर क्लिप के सात 205 पीस
* .315 का गोली 5 पीस

लैंडमाइंस
* 2 प्रेशर कुकर (बम विस्फोटक से भरा)
* एक खाली प्रेशर कुकर 

रूपए
* 2 लाख 5 हजार रूपए के साथ 6 पीस SLR राइफल का मैगज़ीन तथा 22 चार्जर, 2 डोनेटर एवं मतदान बहिष्कार से सम्बंधित पर्चे बरामद हुए हैं.

सारण पुलिस इन नक्सलियों से सघन पूछताछ कर रही है. साथ ही इनके अन्य साथियों के तलाश के लिए सम्बंधित एरिया की पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है. सारण पुलिस कप्तान पंकज कुमार राज ने कहा है कि क्षेत्र में सक्रिय अन्य नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह सजग है.

Exit mobile version