Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रात में SP ने की पैदल गस्ती, कई थानों का किया निरीक्षण

Chhapra: पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने तरैया थाना सहित कई थानों का औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण के दौरान कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले कई पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की तथा कर्तव्य पर चौकस पाए गए पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने का ऐलान किया. निरीक्षण के दौरान थाना पर आने वाले आवेदकों से अच्छा व्यवहार करने एवं उनकी समस्या के समाधान हेतु तत्परता पूर्वक प्रयास करने का निर्देश दिया.

पुलिस पुलिस कप्तान ने तरैया थाना का भौतिक रूप से भी निरीक्षण किया. थाना को जर्जर स्थिति में देख वर्ष 2011 में थाना का नया अर्ध निर्मित भवन को मरम्मत हेतु स्वीकृत राशि से त्वरित रूप से मरम्मत कराने एवं नए भवन में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया.

इस दौरान उन्होंने इसुआपुर थाना सहित कई थानों का गश्ती दल का चेकिंग किया. वहीं तरैया बाजार में पैदल गस्ती की. ड्यूटी पर नहीं पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने 12 घंटे के अंदर मसरक थाना अध्यक्ष से स्पष्टीकरण की मांग की है वही गश्ती के दौरान नियमानुसार पूरी वर्दी नहीं पाए जाने पर 3 सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है.

डेरनी थाना अध्यक्ष 1 दिन का वेतन जब्त किया है. पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना अध्यक्ष एवं पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को थाना पर आने वाले आवेदकों से अच्छा व्यवहार करने उनकी समस्या के समाधान हेतु तत्परता पूर्वक प्रयास करने का निर्देश दिया है एवं थाना पर आने वाले आवेदकों के समस्या के समाधान में अनावश्यक विलंब करने एवं परेशान करने पर संबंधित पदाधिकारी कर्मी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. कर्तव्य के दौरान अच्छे कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा.

Exit mobile version