Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बाढ़ राहत कार्यों में लायी जाए तेजी, कोई भी पीड़ित परिवार न रहे वंचित: DM

छपरा: बाढ़ प्रभावित परिवारों के बीच राहत कार्य और तेज किये जाने और अंतिम बाढ़ पीड़ित परिवार तक इसका लाभ ससमय मिले इसे लेकर जिलाधिकारी दीपक आनंद ने पदाधिकारियों को निर्देश दिए है.

डीएम ने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाय कि कोई भी परिवार बाढ़ राहत से वंचित न रहें और अंतिम बाढ़ पीड़ित परिवार तक इसका लाभ ससमय मिले.

जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों तक राहत पहुँचाने के लिए सदर अनुमंडल में SDRF की 20 सदस्यीय दल एवं रिविलगंज में 17 सदस्य दल कार्यरत है, जबकि NDRF का एक दल सोनपुर में कार्यरत है.

उन्होंने कहा कि सभी बाढ़ प्रभावित अंचलों में विस्थापित एवं अन्य प्रभावित परिवारों के चिकित्सा व्यवस्था असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, सारण के नेतृत्व में की गयी है. 37 मेडिकल कैम्पों में चिकित्सकों तथा ए.एन.एम. की प्रतिनियुक्ति मानव दवाओं के साथ की गयी है.

इस के साथ ही 26 गर्भवती महिलाओं को निस्क्रमित कर प्रसव कराया गया है. उन्होंने कहा कि सोनपुर अंचल में 6 व्यक्तियों, गड़खा से 2 व्यक्ति, रिविलगंज से 1 व्यक्ति, दरियापुर से 1 व्यक्ति तथा सदर अंचल में 3 व्यक्तियों के डुबने से मृत्यु की सूचना प्राप्त हुयी है. कुल 13 मृतकों में 6 मृतकों की पुष्टि कर अनुग्रह अनुदान राशि का भुगतान किया गया है. उन्होंने कहा कि राहत वितरण कार्य में लापरवाही बरतने वाले अंचल अधिकारियों एवं पदाधिकारियो के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

 

Surabhit Dutt

Exit mobile version