Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सांसद की पहल पर पीड़िता को मिली आर्थिक सहायता

Chhapra: सारण लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद राजीव प्रताप रुडी अपने क्षेत्र के असाध्य रोगों से पीड़ित लोगों को प्रधानमंत्री राहत कोष से आर्थिक मदद दिलाने में सहायक हो रहे है. ईलाज का खर्च उठाने में असमर्थ लोगों के ईलाज के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष का बखुबी उपयोग कर लोगों को राहत पहुंचवाने में सहायक हो रहे है.

पीड़ित मरीजों की आर्थिक मदद के मामले में सारण सांसद अव्वल है. इसी कड़ी में पैक्स अध्यक्ष सह सबलपुर मध्यवर्ती ग्राम पंचायत के पूर्व मुखिया गौतम कुमार चंदन की पत्नी श्रीमती नीतू कुमारी के इलाज के लिए रुडी ने अनुशंसा कर प्रधानमंत्री राहत कोष से तीन लाख की सहायता के रूप में अनुदान राशि उपलब्ध करवाई है.

पैक्स अध्यक्ष गौतम कुमार चंदन सबलपुर मध्यवर्ती ग्राम पंचायत के मुखिया रहे है

बतौर जन प्रतिनिधि सांसद से वो अपने ग्राम पंचायत में विकास का कार्य भी करवाते रहे है. इसी बीच जब उन्हें पत्नी को कैंसर रोग से ग्रसित होने की सूचना मिली तो उन्होनें तत्काल इसकी सूचना सांसद रुडी को दी और प्रधानमंत्री राहत कोष से चिकित्सा के लिए अनुदान का आग्रह किया. श्री रुडी की अनुशंसा पर यह राशि स्वीकृत हुई जिसके बाद प्रधानमंत्री राहत कोष से तीन लाख की राशि अस्पताल के खाते में हस्तांतरित भी कर दी गई.

मुम्बई के टाटा मेमोरियल  अस्पताल में इलाजरत नीतू एक दिन पहले सबलपुर लौटी है.

सांसद श्री रुडी की अनुशंसा से राशि उपलब्ध कराने पर सोनपुर नगर प्रखण्ड अध्यक्ष बबलु सिंह, सोनपुर सदर प्रखण्ड अध्यक्ष बच्चु सिंह सहित पूर्व मुखिया ने सांसद श्री रुडी व माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि सांसद के विकास कार्यों में उनका भी सक्रिय सहयोग रहता है और आगे भी हमारा सक्रिय सहयोग बना रहेगा.

इस संदर्भ मे श्री रुडी ने कहा कि राहत कोष से मदद दिलाना मेरा फर्ज ही नहीं बल्कि मैं तो कामना करता हूं कि सभी स्वस्थ रहें.

मेरे लोकसभा क्षेत्र में जो भी व्यक्ति आर्थिक मदद पाना चाहते हैं तो मैं उनकी हर संभव मदद करने के लिए तैयार हूं. श्री रुडी ने बताया कि क्षेत्र के लोगों को राहत कोष से उपचार के लिए राशि उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता रहा है. अब तक जितने लोगों का आवेदन आया, उन सभी को उपचार में आने वाले खर्च की राशि उपलब्ध कराई गई है.

Exit mobile version