Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कृषि यांत्रिकरण मेले में ज़िले भर के किसानों ने खरीदे लाखों के अनुदानित कृषि यंत्र

Chhapra: शहर के बाजार समिति परिसर स्थित कृषि भवन में आयोजित दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण मेले में पहले दिन किसानों ने सोलह लाख रुपये 0के अनुदानित यंत्रों की खरीदारी की. मेले में पहुंचे जिलेभर के किसानों ने विभिन्न तरह के कृषि यंत्रों की खूब खरीददारी की. जिसमें किसानों ने जबसे अधिक लपेटुआ पाइप व पंप सेट की खरीदारी की.

इस खरीदारी के लिए किसानों ने ऑनलाइन आवेदन किए थे जिसके बाद प्रखंड कृषि पदाधिकारी द्वारा जारी किए गये परमिट के आधार पर मेले में यंत्रों का पूरा मूल्य देकर खरीदारी की गई. जांच रिपोर्ट व फोटो सत्यापन के बाद अनुदान की राशि किसानों के खाते में भेजी जाएगी. मौके पर प्रखंडों में किसानों से अधिक से अधिक यंत्र के लिए आवेदन कराने का निर्देश सभी बीएओ, कृषि समन्वयक एवं किसान सलाहकारों को दिया.

इसके पूर्व जिप अध्यक्षा मीना अरुण व कृषि विभाग के जेडीए विजेंद्र चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर मेले का उद्घाटन किया. इस मौके पर डीएओ जयराम पाल ने कहा कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुरस्कृत किए जाएंगे लेकिन जो लक्ष्य को पूरा नहीं करेगा उसपर कार्रवाई की जाएगी. सरकारी योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए किसी भी प्रकार की गड़बड़ी व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 2022 तक किसानों की आमदनी डबल करने के लिए सरकार रोड मैप तैयार की है. इसपर काम करें.

इस अवसर पर सहायक निदेशक अरविंद कुमार सिंह, विनोद कुमार, समन्वयक दीपक कुमार, अनिरूद्ध सिंह, मुकेश सिंह, सभी प्रखंडों के बीएओ व किसान सलाहकार भी उपस्थित थे.

Exit mobile version