Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

फेस ऑफ फ़्यूचर इंडिया का द्वितीय स्थापना दिवस मना

Chhapra: स्थानीय रामकृष्ण मिशन आश्रम में फेस ऑफ फ़्यूचर इंडिया के द्वितीय वर्षगाँठ समारोह का आयोजन किया गया. स्वामी विवेकानंद हॉल में आयोजित इस समारोह का उद्घाटन जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद, डॉ एच के वर्मा, डॉ प्रमेन्द्र रंजन, डॉ के के द्रिवेदी, स्वामी अतिदेवनंद जी महाराज ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने कहा कि सामाजिक उत्थान के लिए फेस ऑफ फ़्यूचर इंडिया द्वारा किया जा रहा कार्य प्रशंसनीय है. संगठन के युवाओं द्वारा समाज मे एक नया संदेश दिया जा रहा है जिससे सामाजिक परिवर्तन होगा.

जिलाधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भी सामाजिक परिवर्तन के क्रियाकलाप किया जाता रहा है. दहेज़ प्रथा और बाल विवाह को लेकर विगत दिनों मानव श्रृंखला बनाई गई. जिसमे सबका समर्थन मिला लेकिन इसके साथ साथ इन सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए स्वयं इसको अपने जीवन मे भी लागू करना चाहिए. युवा देश के कर्णधार होते है और इन युवाओं के कंधों पर ही देश टिका है. आज के युवाओं में सामाजिक परिवर्तन की सोंच एक बेहतर समाज का निर्माण कर सकती है.

इस मौक़े पर संगठन के 24 सदस्यों को बेहतर सामाजिक कार्यो के लिए प्रेरणा दूत अवार्ड से जिलाधिकरी ने सम्मानित किया.

समारोह में आगत अतिथियों को वृक्ष देकर सम्मानित किया गया. मंच का संचालन रितु राज, रौशनी कुमारी एवं नेहा द्वारा किया गया.समारोह की अध्यक्षता डॉ प्रमेन्द्र रंजन सिंह ने की.

इस मौके पर सीपीएस के निदेशक हरेन्द्र सिंह, डॉ सुरेश प्रसाद सिंह, मंटू कुमार यादव, रंजीत कुमार, प्रवीण कुमार, मनकेश्वर पंडित, प्रिंस कुमार, रंजीत भोजपुरिया, रचना पर्वत सहित फेस ऑफ फ़्यूचर इंडिया के सभी सदस्य मौजूद थे.

Exit mobile version