Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कार्य योजनाओं को समय सीमा के अन्दर पूरा करें पदाधिकारी: डीएम

छपरा: जिलास्तरीय पदाधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए डीएम दीपक आनंद ने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने विभागीय कार्य की संस्कृति में गुणात्मक सुधार लाए और अपने कार्य योजनाओं के अनुसार सभी योजनाओं को समय सीमा के अंदर निष्पादित करना सुनिश्चित करें.

डीएम ने सभी पदाधिकारियों को अपने-अपने विभाग का एक विस्तृत रिर्पोट (जनवरी 2015 से 25 जून 2016 तक) तैयार करने का निर्देश दिया. जिसमें विभाग के कार्य योजनाओं का मार्गदर्शिका हो. डीएम ने वरीय उप समाहर्ता बैंकिग को निर्देश दिया कि नाॅन बैंकिग के शाखा प्रबंधक से प्रत्येक महीना हो रहे निवेश की जानकारी ले तथा बीच-बीच में इनके यहां हो रहे निवेश की जांच करें. जिन बैंको का सी0डी0 रेसियो 35 प्रतिशत से कम है उसे अच्छे रेसियों वाले बैंक के साथ सम्मिलित कर दिया जाय.

इसे भी पढ़े: मुख्यमंत्री सामर्थ योजना के तहत ट्राईसाइकिल वितरित

डीएम ने कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को सिताब दियारा में स्मृति भवन एवं पुस्तकालय भवन निर्माण का कार्य को15 सितम्बर तक पूरा कर लेने का निर्देश दिया. वही एकता भवन की मरम्मति कार्य को तेज कर कार्य को नवम्बर 2016 तक समाप्त करने का निर्देश डूडा को दिया. डीएम ने चिल्ड्रेन पार्क की भी मरम्मति कार्य को तेज कर कार्य को 15 अगस्त तक समाप्त करने, दरोगा राय चौक से भगवान बाजार चौक तक लाईट लगाने का कार्य को जुलाई माह के अंत तक निश्चित रूप से पूरा करने का निर्देश डूडा को दिया. सम्राट अशोक भवन के निर्माण हेतु आवश्यक 5 कट्ठा भूमि चिन्ह्ति करने का निर्देश अंचलाधिकारी सदर को दिया गया. कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई को शताब्दी नलकूप योजना के तहत् 100 लाभुकों को इस योजना का लाभ निश्चित रूप से देने का निर्देश दिया. बताते चले कि 58 लाभुकों को इस योजना का लाभ मिल चुका है. वही सुकन्या समृद्धि योजना का व्यापक प्रचार प्रसार कर 15 अगस्त तक इस योजना में जिले के 25 हजार कन्याओं का खाता खोलने का निर्देश डाक अधीक्षक को दिया. 4 जुलाई को नियोजन मेला का प्रचार-प्रसार व्यापक रूप से कराने का निर्देश नियोजन पदाधिकारी को दिया.

वहीं दूसरी ओर आज के साप्ताहिकी बैठक में ताजपुर से मांझी तक लगे पाईप लाईन की खराबी को सुधार कर पानी का संचालन सुनिश्चित करने का निर्देश नहर प्रमंडल एकमा को दिया. बैठक में उप विकास आयुक्त सुनील कुमार, सिविल सर्जन, भु-अर्जन पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा, कार्यपालक अभियंता भवन समेत जिले के सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version