Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

EVM-VVPAT जाँच का वेयर हाउस पहुँच जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

Chhapra: इवीएम-वीवीपैट की प्रथम स्तरीय जाँच का निरीक्षण जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने सदर प्रखंड के पास बनाये गये वेयर हाउस में पहुँच कर किया. इवीएम-वीवीपैट की जाँच बेल (भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड) के अभियंताओं के द्वारा की जा रही है.

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान अभियंताओं के द्वारा बताया गया कि अभी तक इवीएम के 3680 बीयू (वैलेटींग यूनिट) एवं 3690 सीयू (कंट्रोल यूनिट) की जाँच कर ली गयी है. जबकि 26 वीवीपैट मशीन की भी जाँच की गयी है.

जिलाधिकारी के द्वारा जाँच कार्य को सूचारु रुप से पूरी बारीकी के साथ संपन्न कराने को कहा. साथ ही वेयर हाउस में जितने भी पदाधिकारी एवं कर्मी प्रतिनियुक्त हैं सभी मास्क लगाकर तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करेंगे.

जिलाधिकारी ने मास्टर ट्रेनर के रुप में प्रतिनियुक्त कर्मियों से भी वार्त्ता कर स्थिति की जानकारी प्राप्त की. साथ ही अनुपस्थित पाये गये मास्टर ट्रेनर से स्पष्टीकरण करने का आदेश दिया.

वेयर हाउस मे इवीएम-वीवीपैट के प्रथम स्तरीय जाँच के लिए अपर समाहर्त्ता डॉ गगन को वरीय प्रभारी पदाधिकारी, निदेशक, डीआरडीए सुनिल कुमार पाण्डेय को नोडल पदाधिकारी तथा अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी उपेन्द्र कुमार यादव को प्रभारी पदाधिकारी बनाया गया है. जिनके देखरेख में जाँच कार्य चल रहा है.

जिलाधिकारी के निरीक्षण के समय उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री रौशन अली एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version