Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

गुंडागर्दी और छेड़खानी करने वालों के विरूद्ध होगी कड़ी कार्रवाई: डीएम

dm saran

छपरा: दुर्गापूजा और मुहर्रम एवं रावण वध के दौरान गुडागर्दी और छेड़खानी करने वाले अवांछित तत्वों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. जिलाधिकारी दीपक आनंद ने कहा कि 11 अक्तूबर को विजयादशमी के अवसर पर कड़ी सुरक्षा रहेगी. गुंडागर्दी और छेडखानी करने वाले किसी भी परिस्थिति में बच नहीं सकेंगे. उन्हें चिन्ह्ति कर उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज होगी.

सीसीटीवी से होगी निगरानी
विजयादशमी के दिन रावण वध को लेकर राजेन्द्र स्टेडियम छपरा में चारो तरफ सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. सीसीटीवी के माध्यम से अवांछित तत्वों पर निगरानी रखी जाएगी. सीसीटीवी से प्रत्येक क्षण के गतिविधियो का जिला नियंत्रण कक्ष में नजर रखी जायेगी.

पुलिस बल होंगे तैनात
रावण वध को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते है. जिसे नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त मात्रा में महिला फोर्स की व्यवस्था और पुलिस बल एवं दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

डबल वैरिकेडिंग की व्यवस्था
रावण वध देखने के लिए पहुँचने वाली भीड़ को लेकर स्टेडियम में वैरिकेडिंग की गयी है. स्टेडियम के दोनो वैरिकेडिंग के गैंगवे में (बीच में) पर्याप्त मात्रा में सादी वर्दी में पुलिस बल एवं दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

फायर बिगे्रड एवं एम्बुलेंस की रहेगी व्यवस्था
सुरक्षा के मद्देनज़र स्टेडियम में फायर बिगे्रड एवं एम्बुलेंस की व्यवस्था रहेगी.

स्टेडियम में रौशनी को होगी व्यवस्था
स्टेडियम में पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था की गयी है. स्टेडियम के चारों तरफ हैलोजन लाईट की व्यवस्था रहेगी. आॅड एवं ईवेन नम्बर के लिए अलग-अलग दो सेट जनरेटर की व्यवस्था की गयी है. दो सेट जनरेटर के साथ-साथ एक जनरेटर स्टैन्ड-बाई में रहेगा, ताकि रावण वध के दौरान राजेन्द्र स्टेडियम में अंधेरा न रहें.

महिलाओं के बैठने के लिए अलग व्यवस्था
स्टेडियम में महिला और पुरूषो को बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था रहेगी. विजयादशमी समारोह समिति के द्वारा 200 स्वयंसेवक की प्रतिनियुक्त की जाएगी, जिसको बैच एवं परिचय पत्र प्रशासन द्वारा निर्गत किया जायेगा.

प्रवेश पर डीएफएमडी से होगी जांच
सुरक्षा के मद्देनजर राजेन्द्र स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर डीएफएमडी (डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर) लगा रहेगा.

Exit mobile version