Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विभागीय लापरवाही के कारण अब शिक्षक भरेंगे PFMS फॉर्म, 3 दिनों का मिला समय

Chhapra: सरकारी विद्यालय में कार्यरत नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान के लिये अब नए PFMS फॉर्म को भरना होगा. इस फॉर्म को भरने के लिए जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा 3 दिनों का समय प्रदान किया गया है. इन तीन दिनों के अंदर ही जिले के शिक्षक अपने सीआरसीसी के माध्यम से बीआरसी और तब जिला कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे.

PFMS फॉर्म भरने को लेकर आनन फानन में मंगलवार को जिला कार्यालय में सभी प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी, बीआरपी, वेतन वाहक की बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना दिलीप कुमार सिंह द्वारा नियोजित शिक्षकों के वेतन संबंधित PFMS फॉर्म को अविलंब भरकर जिला कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया. इसके लिए तीन दिन का समय दिया गया है.

इन तीन दिनों में प्रथम दिन सभी बीईओ द्वारा सीआरसीसी को इस प्रपत्र के बारे में समझाया जाएगा. जिससे कि वह अगले दिन आने संकुल स्तर के शिक्षकों का प्रपत्र भरकर बीआरसी में जमा करा सके. बीआरसी से तीसरे दिन प्रपत्र जिला कार्यालय को हस्तगत कर दिया जाएगा. जहा से यह राज्य को भेजा जा सकें.

बताते चले कि नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया में बदलाव होने वाला है. सरकार के निर्देश पर मार्च माह में ही शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव द्वारा जिला को PFMS प्रपत्र शिक्षकों से भरवाकर राज्य कार्यालय को भेजने का निर्देश जारी किया गया था. लेकिन विभागीय लापरवाही के कारण राज्य से जारी पत्र ठंडे बस्ते में रह गया. राज्य स्तर पर समीक्षा के दौरान 38 में से 37 जिले का PFMS राज्य के पास प्राप्त हुआ लेकिन सारण जिले का प्रपत्र अप्राप्त है.

जिसपर आनन फानन में प्रधान सचिव द्वारा डीपीओ को तलब करते हुए अविलंब PFMS की मांग की गई है.

Exit mobile version