Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र (डीआरसीसी) का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

Chhapra: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा छपरा स्थित जिला निबंधन एवं परामर्ष केन्द्र (डीआरसीसी) का निरीक्षण किया गया. जिलाधिकारी के द्वारा इस केन्द्र पर चल रहे मरम्मति के कार्य में तेजी लाकर इसे शीध्र पूर्ण कराने का निदेष दिया गया एवं चाहरदिवारी को आधुनिक विधि से निर्माण कराने का निदेष कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल छपरा को दिया गया ताकि भविष्य में बाहर का जल इसके कैम्पस में प्रवेष नहीं करे. यहाँ बिजली के वायरिंग को दुरूस्त करने का निदेष कार्यपालक अभियंता विद्युत भवन प्रमंडल छपरा का दिया गया इस बार के जल जमाव से कई पेड़-पौधे सूख गये हैं. जिलाधिकारी के द्वारा पुनः पौधा रोपण कराने का भी निर्देश दिया गया.

जिलाधिकारी के द्वारा समीक्षा में पाया गया कि मुख्यमंत्री सात निष्चय की योजनाओं में स्टूडेन्ड क्रेडिट कार्ड का लक्ष्य 2535 निर्धारित है जिसके विरूद्ध 2095 आवेदन प्राप्त किया गया है. जिलाधिकारी के द्वारा इस योजना का लक्ष्य प्राप्त करने के साथ-साथ इसके बैकलौग को भी पूरा करने का निदेष दिया गया. स्वयं सहायता भत्ता के 74 प्रतिषत् लक्ष्य प्राप्त पाया गया. जिसे शत् प्रतिषत् हासिल करने का निदेष दिया गया.

जिलाधिकारी ने कहा कि जो सही पात्र उन्हे हीं इस योजना का लाभ दिया जाय. किसी भी हाल में अयोग्य उम्मीदवार को इसका लाभ नहीं मिलना चाहिए.

कुशल युवा कार्यक्रम के तहत् मात्र 52 प्रतिषत की उपलब्धि पर अप्रसन्नता व्यक्त की गयी और प्रबंधक तथा सहायक प्रबंधकों को कड़ी मेहनत कर इसके लक्ष्य को भी हासिल करने का निदेष दिया गया. जिलाधिकारी के साथ इस अवसर पर जिला योजना पदाधिकारी और कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल भी उपस्थित थे.

Exit mobile version