Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इसुआपुर केजीवीपी का डीपीओ ने किया निरीक्षण, छात्राओं के साथ किया भोजन

इसुआपुर केजीवीपी का डीपीओ ने किया निरीक्षण, छात्राओं के साथ किया भोजन

इसुआपुर: शनिवार को समग्र शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी धनंजय पासवान ने प्रखंड के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया. 

इस दौरान छात्राओं की कम उपस्थिति पर उन्होंने खेद जाहिर करते हुए वार्डन को आवश्यक निर्देश दिए. विद्यालय में निरीक्षण के दौरान नामांकित 100 छात्राओं में मात्र 17 छात्राएं ही उपस्थित थी.

निरीक्षण के दौरान छात्राओं के रखरखाव व सुरक्षा को लेकर भी कई कमियां पाई गई. छात्राओं के सोने एवं भवन की जीर्णशीर्ण अवस्था से डीपीओ असंतुष्ट दिखे. वही मुख्य गेट टूटा हुआ था तथा कमरों का फर्श भी टूटा हुआ था. कमरों में बिजली की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी. सुरक्षा के लिए लगे सीसीटीवी भी क्रियाशील नहीं पाए गए.

निरीक्षण के दौरान डीपीओ ने पाया कि चाइल्ड प्रोफाइल एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों के मोबाइल नंबर विद्यालय में अंकित नहीं किए गए थे.  

जिसको लेकर डीपीओ ने विद्यालय की वार्डेन एवं संचालिका को विभाग द्वारा अधिकृत वेंडर से समन्वय स्थापित कर सभी कर्मियों को 15 दिनों के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया। जांचों के दौरान डीपीओ ने छात्राओं के साथ बैठकर भोजन भी किया. मौके पर बीईओ राम कुमार सिंह भी मौजूद रहे.

Exit mobile version