Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के दो डॉक्टरों को सेवा से किया गया बर्खास्त, बिहार कैबिनेट ने 18 एजेंडों पर लगाई मुहर

Chhapra: शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में 18 एजेंडों पर मुहर लगाई गई. इस दौरान छपरा सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी कामेश्वर नारायण दूबे को 11-06- 2001 से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के आरोप में सेवा बर्खास्त कर दिया गया.

इसके अलावा तरैया रेफरल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी अशोक कुमार को 3-8-2002 से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया. इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में विभिन्न अस्पतालों में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टरों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया.

कैबिनेट ने कोविड-19 से उत्पन्न महामारी में ड्यूटी के दौरान मृत सरकारी कर्मियों के परिजनों को विशेष रुप से पेंशन देने के लिए स्वीकृति प्रदान की.

इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में वित्तीय वर्ष 2020- 21 में भारत सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देश में स्वीकृति कार्य योजना के अनुरूप बिहार राज्य की कुल 38 वन प्रमंडलों मंडलों में वनरोपण कार्य एवम रख रखाव, मृदा जल संरक्षण आधारभूत संरचनाओं का निर्माण कार्य, वन्य प्राणी के सुरक्षा, संरक्षण एवं संवर्धन का कार्य एवं महिला रक्षा वाहिनी के मानदेय आदि पर व्यय के लिए कुल 162 करोड़ 52 लाख 23 हज़ार रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई.

Exit mobile version