Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इवीएम के एटीपी कार्य को संवेदनशीलता और हैंडल विद केयर के साथ करें: डीएम

Chhapra: इवीएम की एटीपी प्रक्रिया अति महत्वपूर्ण कार्य है। इसे विनिर्माता कम्पनी से नयी इवीएम प्राप्त होने पर आवश्यक रूप से किया जाता है। उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अमन समीर ने इवीएम वेयरहाउस में जारी एटीपी कार्य का निरीक्षण करने के दौरान कहीं।

उन्होंने बताया कि सारण को इलेक्ट्रॉनिक कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड हैदराबाद से एम थ्री मॉडल की नयी निर्मित चार-चार हजार बैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट प्राप्त हुए हैं। एटीपी के माध्यम से उनके भौतिक और तकनीकी रूप से बिल्कुल दुरुस्त होने की जांच की जा रही है। उन्होंने कार्य में लगे अभियंताओं, मास्टर ट्रेनर और कर्मियों को निदेश दिया कि टेस्ट प्रोसिजीयर की इस प्रक्रिया को बिलकुल सूक्ष्मता से अंजाम दें।

थोड़ी गडबड़ी होने पर भी मशीन को एटीपी रिजेक्ट में डाल दें। जितने अच्छे से इसे किया जाएगा चुनाव के दौरान एफएलसी में उतनी ही कम मशीनें खराब निकलेंगी। इससे भविष्य की आफ्टर और बिफोर पोल की परेशानियों से बचा जा सकेगा।

उन्होंने मशीनों की जांच, पैकिंग, रखरखाव को हैंडल विद केयर के साथ करने की ताकीद की। मौके पर मौजूद उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल से उन्होंने वीवीपैट के संबंध में जानकारी मांगी। श्री एकबाल ने बताया कि आयोग ने इसीआईएल से कुल चार हजार चार सौ वीवीपैट प्राप्त करने का आदेश दिया है।

कम्पनी से सूचना प्राप्त होते ही उसे भी जल्द ही मंगा लिया जाएगा। डीएम श्री समीर ने इवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस और कैम्पस का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई की व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया। साथ ही और भी पौधा व वृक्ष लगाने का निदेश दिया ताकि कैंपस और हरा भरा हो सके।

 

Exit mobile version