Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

डीएम के जनता दरबार में 223 मामलों की हुई सुनवाई, 60 लाभार्थियों को मिला जमीन का पर्चा

छपरा: डीएम दीपक आनंद ने साप्ताहिक जनता दरबार में कुल 223 मामलों की सुनवाई की और 5 दर्जन से अधिक मामलों का निष्पादन किया गया. जनता दरबार में मोहन नगर साढ़ा के प्रभुनाथ सिंह एवं अन्य ने आवेदन दिया कि मुहल्ले में जाने के लिए एकमात्र सरकारी रास्ता को दबंगों ने बंद कर दिया है. डीएम ने जनता दरबार में उपस्थित कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद् को स्वयं स्थल जांच कर विधिसमत कार्रवाई का निर्देश दिया. धीरज कुमार राम, दरियापुर ने डीएम से गुहार लगायी कि उनका बी0पी0एल0 में नाम है किन्तु इंदिरा आवास का लाभ नहीं मिल पा रहा है. डीएम ने वी0डी0ओ0 दरियापुर को नियमानुसार समुचित कार्रवाई का निदेश दिया. शंभू सिंह, बस्ती जलाल, दिघवारा ने फरियाद लगायी कि छभ् 19 फोरलेन हेतु अधिगृहित भूमि रकवा 0.042 हे0 का मुआवजा राशि अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है. डीएम ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को शीघ्र कार्रवाई का निर्देश दिया.

इसके अतिरिक्त राशन, किरासन, मेद्यावृति राशि के भुगतान, शिक्षकों के सेवानिवृति एवं अन्य लाभ, सेविका, सहायिका के विरूद्ध शिकायते, जमीन विवाद से संबंधित शिकायते प्राप्त हुई जिसमें डीएम ने संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

प्रलोभन देकर आम जनों को नहीं लाया जाए जनता दरबार में 

जनता दरबार में एक व्यक्ति करीब 60 पुरूष, महिला को 4 निजी वाहनों में भरकर उपस्थित हुआ और उनके द्वारा बताया गया कि इन लोगों को राशन, किरासन नहीं मिलता है. जब डीएम ने पुरूष, महिलाओं से एक-एक कर बात की तो उनके द्वारा बताया कि निजी वाहन से लाने वाले व्यक्ति मुखिया में खड़ा होने वाले हैं और उनके द्वारा हमलोगों को विभिन्न प्रलोभन देकर लाया गया है. इस पर डीएम ने उस व्यक्ति को कड़ी फटकार लगायी और कहा कि जनता दरबार में आने वाला कोई भी व्यक्ति किसी भी व्यक्ति के झांसे में न आए और सीधे अपनी फरियाद लेकर डीएम से मिले. डीएम ने कहा कि प्रलोभन देकर या निजी स्वार्थ में आमजनों को ठग कर लाने वाले व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

जनता दरबार में अपर समाहर्ता समेत जिला स्तरीय तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे.

60 लाभुकों के बीच डीएम ने बांटा वासगीत पर्चा
डीएम दीपक आनंद ने जनता दरबार के समाप्ति के तुरंत बाद सिताब दियारा के 60 लाभुकों के बीच वासगीत पर्चा का वितरण किया और कहा कि इस जमीन का उपयोग वे स्वयं अपने हित में करेंगे. उन्होंने कहा कि यह जमीन का पर्चा आपको दिया जा रहा है और यह हस्तांतरित नहीं किया जा सकता.

10 पशुपालकों को 2 यूनिट गाय के लिए अनुदान राशि का चेक वितरित.
डीएम दीपक आनंद ने समग्र गव्य विकास योजना के तहत 10 पशुपालकों को 2 यूनिट गाय के लिए कुल 5 लाख 54 हजार 200 रू0 का अनुदान राशि का चेक उपलब्ध कराया.

Exit mobile version