Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ज़िले में नल-जल और पक्की नाली-गली की 886 योजनाएं हुई पूर्ण: जिलाधिकारी

  1. माह के अंत तक पांच गांव को खुले में शौचमुक्त बनाने का दिया लक्ष्य
  2. पूर्ण योजनाओं का 16 अगस्त से होगा ऑडिट

Chhapra: सारण ज़िलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने एक आंकड़ा प्रस्तुत करते हुए बताया कि जिले मे हर घर नल का जल की 247 योजनाएँ एवं पक्की नाली-गली की 639 योजनाएँ अर्थात कुल 886 योजनाएँ पूर्ण कर ली गयी है. शनिवार को सारण समाहरणालय सभागार में योजनाओ की समीक्षा बैठक में प्रखण्ड के पदाधिकारियों के बीच योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने ये बाते कहीं.
जिलाधिकारी ने कहा कि नल का जल की योजनाएँ जहाँ पूर्ण है. वहाँ जल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया. इसके लिए विधुत संबंधी समस्या का प्रखंडवार ब्योरा लेते हुए जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित कार्यपालक अभियंता, विधुत, पूर्वी एवं पश्चिमी को निर्देश दिया कि जहाँ भी समस्या है उसे तरंत दूर करायें.
पूर्ण योजनाओं का 16 अगस्त से होगा ऑडिट

जिलाधिकारी ने कहा कि जो योजनाएँ पूर्ण कर ली गयी है उसका अंकेक्षण 16 अगस्त से करायी जाएगी. इस संबंध में जिला पंचायत राज पदाधिकारी को पंचायतवार रोस्टर बनाने का निर्देश दिया गया.

माह के अंत तक पांच गांव को खुले में शौचमुक्त बनाने का दिया लक्ष्य

इसके साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अगस्त माह के अंत तक पाँच-पाँच पंचायतों मे खुले में शौचमुक्त बनाने का लक्ष्य दिया गया. 

बैठक में जिलाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त  रौशन कुशवाहा, निदेशक, डी.आर.डी.ए, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे.

 

Exit mobile version