Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अवैध लाभुको का राशन कार्ड होगा निरस्त: जिलाधिकारी

छपरा: आपूर्ति विभाग के समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने कहा कि किसी भी अवैध लाभुक को खाद्यान का लाभ नहीं मिलना चाहिए. इसके लिए आवश्यक है कि सभी लाभुकों का आधार कार्ड संख्या प्राप्त कर अवैध लाभुको का राशन कार्ड निरस्त कर दिया जाय. 

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के पीडीएस दुकानदारो के साथ बैठक कर सरकार के नये प्रावधानो तथा खाद्यान के उठाव एवं वितरण समय से करने संबंधी जानकारी देंगे. खाद्यान वितरण के पश्चात् प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के सहयोग से सभी पी0डी0एस0 दुकानदार बिहार राज्य खाद्य निगम की राशि उनके खाते मे अविलम्ब हस्तांतरित करा दें अन्यथा आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि सभी लाभुको का आधार कार्ड संख्या प्राप्त कर चेक लिस्ट के माध्यम से जिला आपूर्ति पदाधिकारी के पास अविलम्ब भेजा जाय, ताकि अवैध लाभुको को पहचान कर उनका राशन कार्ड निरस्त किया जा सकें. उन्होंने सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे अवैध लाभुको की सूची तैयार कर अनुमंडल पदाधिकारी को एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध करा दें. उन्होंने कहा कि सी0डब्ल्यू0जे0सी0 में लंबित मामलो का निपटारा संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी 15 दिनों के अंदर कराना सुनिश्चित करें.

बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, जिला प्रबंधक एस0एफ0सी0, सभी अनूमंडल आपूर्ति पदाधिकारी एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version