Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शान्तिपूर्व माहौल में सम्पन्न हो पर्व त्योहार: जिलाधिकारी

Chhapra: आगामी पर्व त्योहार को देखते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में विधि-व्यवस्था की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभागार में हुयी. बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी पर्व त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में मनायी जाए. पदाधिकारी पूरी संजीदगी से अपने कर्तव्य स्थल पर मौजूद रहें.

उन्होंने कहा कि मुहर्रम को लेकर सभी अंचलों में थानास्तर पर बैठक संपन्न हो गयी होगी. अगर कही कोई दिक्कत है तो उसकी सूचना शीघ्र दिया जाए. मुहर्रम की जुलूस निकालने के लिए लाईसेंस जारी करने और मार्ग निर्धारित करने का निर्देश दिया.

सभी अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के द्वारा जुलूस हेतु मार्ग चिंहित कर दिया गया है और इसका प्रमाण पत्र भी दें कि अंचलाधिकारी एवं थानाप्रभारी के द्वारा रुट निर्धारित कर दिया गया है. मुहर्रम की जुलूस निकालने हेतु तारिख भी निश्चित करने का निर्देश दिया. इसके बाद कोई जुलूस नही निकले.

जिलाधिकारी ने कहा कि शहर में दुर्गा पूजा के लिए पण्डालों का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है. पंडालों से यातायात प्रभावित न हो इसके लिए तीनो थानों के प्रभारी को उन्होंने निर्देश दिए. फायर अधिकारी सभी पंडालों में भ्रमण कर मानकों से संबंधित पम्पलेट लगाने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने विधुत विभाग के पदाधिकारी को निदेश दिया कि पंडालों के पास जर-जर तार नही रहें यह भी देखें एवं पंडालों के लिए बिजली का टेम्पररी कनेक्शन दें ताकि टोका कोई नही फसाये.

Exit mobile version