Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण डीएम का निर्देश: 15 जून तक सभी शेष बचे वार्डो में हो बोरिंग

Chhapra: जिले में जल संकट को देखते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन में समाहरणालय सभागार में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान डीएम ने कहा कि नल जल योजना के अंतर्गत सभी बचे वार्डों में 15 जून तक हर हाल में बोरिंग करा दिया जाए. इस संबंध में जिला पंचायती राज पदाधिकारी को प्रतिदिन की प्रगति प्रतिवेदन तैयार करने को कहा गया है.

जिलाधिकारी द्वारा लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत भुगतान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया और जून माह तक इसे समाप्त करने की बात कही गई.

प्रतिदिन 10 बोरिंग

उन्होंने कहा कि नल जल योजना के तहत प्रतिदिन 10 बोरिंग कराई जाए. वार्ड स्तर पर सचिव का चयन कर वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति का खाता खुलवाया जाए और राशि स्थानांतरित की जाए. इसके साथ ही साथ पाइप बिछाने का भी कार्य किया जाए.

उन्होंने कहा कि अक्टूबर माह से नाली गली योजना प्रारंभ कर दी जाए. 2020 के फरवरी माह तक सभी योजनाओं को पूर्ण कर लिया जाना है. साथ ही बिजली के सभी कनीय अभियंताओं को घूम घूम कर कनेक्शन देने का निर्देश दिया गया और कहा गया कि बिजली कनेक्शन के कारण नल जल योजना बाधित नहीं होनी चाहिए.

जिलाधिकारी द्वारा 15 अगस्त तक सभी पंचायत सरकारी भवन को क्रियाशील करने और वहां आरटीपीएस काउंटर खोलने एवं कार्यपालक सहायक से कार्य लेने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी BDO अपने यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था करें अब समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी.

जिलाधिकारी ने नगर निकायों में प्लास्टिक बैन कराने का निर्देश दिया है.

Exit mobile version