Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रभुनाथ नगर में जलजमाव को लेकर एक्शन में आये जिलाधिकारी, अतिक्रमण हटाने और नाला निर्माण का दिया आदेश

Chhapra: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा प्रभुनाथ के जलजमाव वाले क्षेत्र का उच्च स्तरीय पदाधिकारियों के टीम के साथ निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने पाया कि पुराना पाईन जिसके माध्यम से जल निकासी होती थी, कतिपय लोगों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है.

जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी सदर को निर्देश दिया कि अविलंब पुराने पाईन की मापी कराकर इसे अतिक्रमण मुक्त करायें.

जिलाधिकारी ने सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत पक्की गली-नालियां मद में पंचायत राज विभाग के माध्यम से उपलब्ध कराये गये सत्तर लाख रुपये का उपयोग कर साढ़ा पंचायत स्थित प्रभुनाथ नगर के चार वार्डो में पक्की गली-नालियां योजना को पूर्ण करायें.

जिलाधिकारी ने बताया कि स्थानीय विधायक सी.एन.गुप्ता द्वारा विधायक मद से 15 लाख रुपये की राशि इस कार्य हेतु देने की अनुशंसा की गई है. जिसका उपयोग कर चारों वार्डो को जल जमाव मुक्त बनाया जाएगा. इसके पूर्व जिलाधिकारी द्वारा साढ़ा पंचायत के वार्ड संख्या नौ स्थित ईदगाह का निरीक्षण किया गया एवं साफ-सफाई का निर्देष दिया गया.

निरीक्षण के क्रम में उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी, सदर को निर्देष दिया कि ईदगाह में जहॉ कहीं भी गढ्ढे हैं उसे बालू से पाट दिये जाएं एवं जहॉ उबड़-खाबड़ है उसे समतल कर दिया जाए.

निरीक्षण में जिलाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त रौशन कुशवाहा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी चेत नारायण राय, अंचलाधिकारी विजय कुमार सिंह एवं बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य उपस्थित थे.

Exit mobile version