Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अवैध देशी शराब निर्माण की फैक्ट्री देख डीएम हतप्रभ, शहर से कुछ ही दूरी थी देशी शराब निर्माण फैक्ट्री

अवैध देशी शराब की निर्माण की फैक्ट्री देख डीएम हतप्रभ, शहर से कुछ ही दूरी थी देशी शराब निर्माण फैक्ट्री

Chhapra: जिले में शराबबंदी को पूर्णरूप से लागू करने के लिए प्रशासन द्वारा सख्ती बरती जा रही है. पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार छापेमारी कर शराब निर्माण बिक्री एवं सेवन करने वालो के खिलाफ करवाई की जा रही है.

रविवार को शराबबंदी को सफल बनाने के उद्देश्य से जिला पदाधिकारी राजेश मीणा द्वारा एसपी संतोष कुमार के साथ मिलकर कई स्थानों पर छापेमारी की गई. इस दौरान सैकडों पुलिस बलों के साथ शहर से सटे दियारा इलाके में छापेमारी की गई.

शहर से सटे रिविलगंज के दिलयारहिमपुर के दियारा इलाके में ड्रोन से मैपिंग के बाद पकड़ी गई देशी शराब निर्माण की बड़ी फैक्ट्री को देख जिलाधिकारी हतप्रभ थे. करीब आधा किलोमीटर के इलाके में कई स्थानों पर देशी शराब निर्माण के लिये भट्ठी लगाई गई थी. जिलाधिकारी श्री मीणा ने शराब बनाने की इस विधि के बारे में भी जाना. साथ ही साथ छिपाकर रखी गयी सैकडों लीटर शराब को भी बरामद किया गया. दियारा इलाके में खर पतवार के बीच एक बड़े इलाके में शराब का निर्माण किया जा रहा था. वहाँ से पुलिस ने भारी मात्रा में पुलिस ने अर्धनिर्मित सामानों की बरामदगी भी की.

डीएम और एसपी की संयुक्त कार्रवाई में शराब की दो दर्जन से अधिक भट्टियों को ध्वस्त करते हुए 200 लीटर शराब बरामद किया गया एवं 50000 (पचास) हज़ार लीटर अर्द्धनिर्मित शराब एवं उत्पादन में प्रयुक्त उपकरण सामग्रियों को विनष्ट किया गया. साथ ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया.

Exit mobile version