Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रवासियों को लेकर आने वाली ट्रेन के संभावित आगमन को लेकर DM और SP ने छपरा जंक्शन पर चल रही तैयारियों का लिया जायजा

Chhapra: देश के विभिन्न प्रान्तों में फंसे प्रवासियों को विशेष ट्रेनों के माध्यम से वापस लाने का कार्य शुरू किया गया है. इसी क्रम में छपरा जंक्शन पर संभावित ट्रेन के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां की है. बुधवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय के द्वारा छपरा जं0 पर की जा रही तैयारियां का जायजा लिया गया.

जंक्शन पर स्क्रीनिंग करेगी 10 मेडिकल टीम
जिलाधिकारी ने कहा कि छपरा जं. पर आने वाले सभी लोगों का समुचित ध्यान रखना होगा. यहाँ पर स्क्रीनिंग के लिए मेडिकल की दस टीम और पंजीकरण के लिए भी दस टीम लगायी है. इसके लिए दस-दस काउन्टर बनाये गये हैं.

जिलाधिकारी के द्वारा जिला परिवहन पदाधिकारी को 60 बसे तैयार रखने का निदेश दिया गया. प्रत्येक बस में 20 लोगों को बैठने की व्यवस्था रहेगी ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन हो सके.

जिलाधिकारी ने कहा कि वैसे लोगों को जिनको सारण से बाहर दूसरे जिले में भेजनी है उनके लिए बसे अलग खड़ी रहेंगी और उनके अग्र भाग पर संबंधित जिले का नाम बोल्ड अक्षरों में अंकित रहेगा. वैसे लोग जिन्हे सारण के विभिन्न प्रखण्डों के क्वेरेटीन कैम्प में भेजा जाएगा उनके लिए बसे अलग खड़ी रहेंगी. सिविल सर्जन ने बताया कि यात्रा करने वाले सभी लोगों के सामनों को सैनिटाइज करने के लिए भी टीम बना दी गयी है.

साथ ही स्टेशन के प्लेटफार्म से लेकर परिसर तक में सुरक्षा की फुल प्रुफ व्यवस्था की गयी है ताकि न तो किसी बाहरी व्यक्ति का अंदर प्रवेश हो सके और न हीं आने वाला व्यक्ति इधर-उधर जा सके. ट्रेन के आगमन के समय से लेकर सभी लोगों के गंतव्य तक भेजे जाने तक राजनीतिक लोगों का स्टेशन परिसर में जाने से वर्जित किया गया है. जंक्शन के सामने मीडिया सेन्टर बनायी गयी है जहाँ से मीडियाकर्मी समाचार संकलन का कार्य करेंगें.

सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के निर्देश
जिलाधिकारी ने पूरे परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने, साफ-सफायी की व्यवस्था और सैनिटाइजर का उपयोग करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी के द्वारा सभी यात्रियों को मास्क एवं ग्लोब्स देने का निदेश जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया गया.

इस अवसर पर उपविकास आयुक्त, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, वैभव श्रीवास्तव ट्रेनी आईएस निदेशक डीआरडीए, जिला परिवहन पदाधिकारी डीसीएलआर सदर, सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version