Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शहर के कई वार्डों में पानी के सप्लाई में गड़बड़ी से बढ़ी लोगों की परेशानी

Chhapra: गर्मी का मौसम शुरू होते ही पीने के पानी की किल्लत होने लगती है. भूमिगत जलस्तर कम होने से चापानल सूखने लगते है और फिर लोगों को परेशानियों का समाना करना पड़ता है.

छपरा नगर निगम क्षेत्र में ज्यादातर मुहल्लों में लोग नगर निगम के पाइप लाइन सप्लाई के पानी पर निर्भर है. जिसमें समस्या आने पर लोगों की परेशानी बढ़ जाती है. छपरा नगर निगम के कई वार्ड है जहाँ पीने के पानी की समस्या देखी जा रही है. लोग इसको लेकर गुहार लगा रहें है पर नगर निगम के पदाधिकारी मौन है और आम लोग परेशान. ऐसे में लोगों ने अब सोशल मीडिया के माध्यम से आवाज उठाना शुरू कर दिया है. छपरा नगर निगम के कई वार्डों में सप्लाई का पानी या तो आ ही नहीं रहा है, या आ भी रहा है तो पानी में प्रेसर की कमी से लोगों को घंटों इन्तजार करना पड़ रहा है. 

सोनारपट्टी मुहल्ले के लोगों ने बताया कि विगत एक माह से या तो पानी नहीं आता और आता भी है तो प्रेशर नहीं रहता है. जिससे परेशानी होती है. उधर वार्ड 1 से 5 में भी सप्लाई नहीं होने से लोगो को परेशानी हो रही है. वार्ड 15 के लोगों ने भी सप्लाई के पानी के ना आने की शिकायत की है. 

यह हाल तब है जब सरकार हर घर नल का जल पहुँचाने का दावा कर वही है. फिलहाल यह हाल है यदि गर्मी जयादा बढती है तो लोगों की मुश्किलें और बढ़ने की आशंका है. लोगों का कहना है कि जिन घरों में बोरिंग है उन्हें कोई परेशानी नै होती है पर जो लोग सप्लाई के पानी पर निर्भर है उनके लिए यह बड़ी समस्या.            

Exit mobile version