Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिला परिषद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव 30 जून को, उम्मीदवारी के लिए जोर-आजमाइश शुरू

छपरा: जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के चुनाव हेतु तिथि की घोषणा कर दी गई है.जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी दीपक आनंद द्वारा जारी किये गए कार्यक्रमों के अनुसार आगामी 30 जून को समाहरणालय सभागार में चयनित जिला पार्षदों के शपथ-ग्रहण के साथ-साथ अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद हेतु निर्वाचन की प्रक्रिया भी सम्पन्न होगी.

निर्वाचन हेतु कार्यक्रम के निर्धारण होते ही अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष हेतु उम्मीदवारी के लिए पार्षदों में बेचैनी बढ़ने लगी है, कुछ पार्षदों ने तो इस बाबत अभी से ही जोर-आजमाइश शुरू कर दी है. अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद की लालसा रखने वाले पार्षदों ने गोलबंदी शुरू कर दी है.

महिला पार्षदों पर रहेगी नजर

इस बार हुए त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में जिला परिषद के 46 सीटों पर हुए चुनाव में से 31 सीट पर महिलाओं ने कब्ज़ा जमाया है ऐसे में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन में महिला पार्षदों की अहम भूमिका रहने वाली है. विदित हो कि जिला परिषद अध्यक्ष पद पूर्व से ही सामान्य महिलाओं के लिए आरक्षित है साथ ही महिला पार्षदों की अधिकता उपाध्यक्ष पद पर भी महिलाओं की दावेदारी मजबूत कर सकती है.

जिला परिषद अध्यक्ष पद हेतु मढ़ौरा भाग-1 से विजयी पतासो देवी, मढ़ौरा भाग-2 से विजयी मीना अरुण तथा परसा पश्चिम भाग से निर्वाचित स्नेहा सिंह की दावेदारी चर्चा का विषय बनी हुई है.विदित हो कि पतासो देवी पूर्व विधायक स्व.रामप्रवेश राय की पत्नी है वहीं मीना अरुण तीन बार जिला परिषद का चुनाव जीत कर काफी अनुभव रखती हैं जबकि स्नेहा सिंह  जिप अध्यक्ष छोटी कुमारी को इस चुनाव में हराकर अपनी दावेदारी को मजबूत मान रही हैं.

Exit mobile version